Advertisement
उतर प्रदेशलखनऊ

विधान परिषद की दो सीटों पर उप चुनाव: मुख्यमंत्री योगी ने सबसे पहले डाले वोट

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में विधान परिषद की दो खाली सीटों पर सोमवार को उप चुनाव के लिए मतदान शुरू है। इस दौरान विधानभवन के तिलक हॉल में राज्य के मुख्यमंत्री योगी ने अपना वोट डाला है। इस चुनाव के विधानसभा के सदस्य अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। मतदान सुबह नौ बजे से शाम चार बजे तक होगा। इसके एक घंटा बाद मतगणना की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। रात्रि तक उप चुनाव के नतीजे सामने आ सकते हैं। दोनों रिक्त सीटों के लिए दो अलग-अलग मतदान बूथ बनाए गए हैं।

मतदान करने से पहले मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि आज डबल इंजन की सरकार किसान के लिए समर्पित है। किसान को एमएसपी का लाभ मिला है। गन्ना मुल्य का भुगतान हो चुका है। चौधरी साहब के सपने को हमारी सरकार पूरा कर रही है

Advertisement

मतदान और मतगणना के दौरान विधानभवन में सुरक्षा का भी पुख्ता इंतजाम किया गया है। रिटनिर्ंग आफिसर मोहम्मद मुशाहिद ने बताया कि मतदान और मतगणना के दौरान विधानभवन में आगंतुकों को प्रवेश की अनुमति प्रदान नहीं की जाएगी। केवल प्रत्याशी, उनके अभिकर्ता, विधानमंडल के वर्तमान एवं पूर्व सदस्य, वर्तमान एवं पूर्व संसद सदस्य, पत्रकार तथा सरकारी कार्य से आने वाले अधिकारी एवं कर्मचारी ही प्रवेश कर सकते हैं।रिटनिर्ंग अधिकारी मो. मुशाहिद ने बताया कि दोनों सीटों पर गुप्त मतदान होगा। सभी 403 विधायक मतदान करेंगे।

सोमवार को दो सीटों के लिए होने वाले विधान परिषद उपचुनाव के लिए भाजपा ने अपने विधायकों के लिए व्हिप जारी किया है। प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी ने पार्टी विधायकों को संदेश दिया कि एक भी वोट बर्बाद नहीं होना चाहिए। उपचुनाव के लिए लखनऊ में भाजपा विधानमंडल दल की बैठक बुलाई गई थी।

Advertisement

मांतदान के बाद मतपत्र किसी भी व्यक्ति या चुनाव अभिकर्ता को दिखाने की इजाजत नहीं होगी। मतदान के बाद मतगणना होगी। भाजपा से पद्मसेन चौधरी और मानवेंद्र सिंह व सपा से रामजतन राजभर और रामकरन निर्मल चुनाव मैदान में हैं।

Advertisement

Related posts

उपेक्षा का दंश क्षेल रहे हैं,,बीपीएड प्रशिक्षित बेरोजगार:-सुमित सचान

Sayeed Pathan

डॉ. आम्बेडकर का संघर्ष हर पीढ़ी के लिए मिसाल:-केशव प्रसाद मौर्य

Sayeed Pathan

अयोध्या में देर रात विकास की ज़मीनी हकीकत जानने निकले मुख्यमंत्री योगी, कई स्थानों का किया औचक निरीक्षण, संबंधित को दिया ये निर्देश

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!