Advertisement
राजनीतिउतर प्रदेश

निषाद पार्टी के विधायक भाड़े के वकील नही, अखाड़े के वकील है: संजय निषाद

हमीरपुर – निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं उत्तर प्रदेश के कबीना मंत्री संजय निषाद ने गुरूवार को कहा कि उनकी पार्टी के 12 विधायक समाज के उत्थान के लिये विधानसभा में वकालत करते है। दल के पास भाड़े के वकील नहीं बल्कि अखाड़े के वकील है।

मछुवा क्रेडिट कार्ड में बैंको के असहयोग करने के प्रश्न के जवाब में कहा कि इस मामले की रिपोर्ट आने के बाद संबंधित अधिकारी के खिलाफ कार्यवाही की जायेगी। नदियोें के जल क्षेत्र में सहकारी समितियों के बनाये जाने के मामले में कैबिनेट मंत्री ने कहा कि नये शासनादेश में समिति बनाये जाने की व्यवस्था की गयी है। शीघ्र ही लागू किया जायेगा।

Advertisement

नदियों के जल प्रदूषित होने पर आने वाले मछलियों के संकट के बारे में कहा कि इस मामले में वह पूरी तरह नजर रखे हुये है। समय समय पर जल की जांच होती है। शीघ्र ही ई लाइब्रेरी की व्यवस्था शासन स्तर पर की जायेगी ताकि ग्रामीण क्षेत्र के मछुवा समुदाय के गरीब बच्चे घर बैठे मोबाइल में ही तकनीकी शिक्षा की जानकारी ले सके।

उन्होने कहा कि प्रदेश में मत्स्य पालक कल्याण कोष योजना में 25 करोड़ रुपये का बजट का प्राविधान किया गया है जिसमे मछुवारों को ढेर सारी योजनाओं का लाभ मिलेगा। उन्होने कहा कि निषाद बिरादरी का स्वतंत्रता आन्दोलन में बहुत योगदान है,अंग्रेजों ने स्वतंत्रती की लडाई में करवल में 167 निषादों को फांसी पर चढ़ा कर हत्या कर दी थी,मगर निषादों ने किसी तरह अंग्रेंजो के सामने हार नही मानी थी।

Advertisement

इस मौके पर निषाद पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि निषाद जाति के लोग सबसे पहले अपने पूर्वजो के जीवन का अध्ययन करे तभी उनका विकास हो पायेगा। पूर्वजों ने भगवान राम को नदी से पार लगाया था मगर निषाद विरादरी के लोग वही के वही है उनका विकास अब धीरे धीरे हो रहा है।

Advertisement

Related posts

पत्रकारों को फर्जी केस में फंसा कर जेल भेजने के विरुद्ध , और इनकी सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पत्रकार संगठन ने उठाई आवाज

Sayeed Pathan

पंचायत चुनाव के उम्मीदवारों को योगी सरकार के एक फैसले से मिलेगी राहत, जानें क्या होने जा रहा है नया

Sayeed Pathan

मुलायम के समधी का कहना सही है कि, 2024 में मुसलमान कांग्रेस के साथ जायेंगे और सपा खत्म हो जाएगी- शाहनवाज़ आलम

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!