Advertisement
संतकबीरनगर

ग्राम चौपाल का आयोजन: गांव की समस्या गाँव में समाधान के लिए अली नगर में ग्राम चौपाल का हुआ आयोजन, समस्याओं से अवगत होकर किया गया निस्तारण

संतकबीरनगर मिशन सन्देश । ग्रामीणों को अपनी समस्याओं के लिए जिला,ब्लॉक और तहसील के अधिकारियों के चक्कर न लगाने पड़े ,इसके लिए उत्तर प्रदेश सरकार जनता के द्वार जा रही है, इसी के परिप्रेक्ष्य में “गांव की समस्या गांव में समाधान” के नाम से पूरे प्रदेश में प्रत्येक शुक्रवार को ग्राम चौपालों का आयोजन किया जा रहा है यहां से न केवल विकास की योजनाओं की जानकारी दी जा रही है बल्कि ग्रामीणों के सुझाव व शिकायतें/समस्याएं को सुनकर मौके पर ही निस्तारण किया जा रहा है ।

इसी कड़ी में संतकबीरनगर जिले के विकास खण्ड नाथनगर के ग्राम पंचायत अलीनगर के पंचायत भवन पर शुक्रवार दिनाँक 23 जून 2023 को ग्राम चौपाल का आयोजन किया गया, जिसकी अध्यक्षता ग्राम प्रधान संजय ने किया ।

Advertisement

इस दौरान चौपाल का संचालन करने आये सचिव और एडीओ कोऑपरेटिव, एडीओ कृषि के सामने ग्रामीणों ने आवास,वृद्धा पेंशन,राशन कार्ड,किसान सम्मान निधि,वृद्धा पेंशन, आदि समस्याओं से अवगत कराया, जिसका निस्तारण मौके पर करा दिया गया ।

आपको बता दें कि चौपाल में निर्धारित समय सुबह 11:00 बजे एडीओ कृषि रामनयन मौर्य ,एडीओ कोऑपरेटिव अशोक कुमार वर्मा,सचिव विकास श्रीवास्तव सहित कई जिम्मेददार ग्राम चौपाल में उपस्थित हो गए थे । निर्धारित समय की ग्राम चौपाल की सूचना ग्रामीणों को दे दी गई थी, सैकड़ों ग्रामीण ग्राम चौपाल में उपस्थित थे, इस दौरान चौपाल में आए उपरोक्त विभिन्न विभागों के जिम्मेदारों ने विभाग से सम्बंधित जानकारियां ग्रामीणों को दी, जिससे उपस्थित ग्रामीणों ने खूब सराहा,

Advertisement

इस बीच एडीओ कोऑपरेटिव,, एडीओ कृषि,और सचिव ने उपस्थित ग्रामीणों के बीच सरकार द्वारा संचालित जनकल्याणकारी योजनाओं से उपस्थित लोगों को अवगत कराया, लाभप्रद योजनाओं के बारे में जानकारी दी,किसानों को संबोधित करते एडीओ कृषि ने कई ऐसे फसली रोग के बारे में बताया,साथ ही उसके इलाज के बारे में भी बताया, जिससे अधिक से अधिक फसल पैदावार का लाभ मिले, इस दौरान उपस्थित जिम्मेदारों ने सुचारू रूप से चौपाल चलवाई और ग्रामीणों की समस्याओं को बारी बारी से सुना और निस्तारण कर लोगों को अपने स्तर से संतुष्ट किया ।

ग्राम प्रधान संजय ने भी ग्राम चौपाल में ग्रामीणों से संवाद किया और कहा कि गाँव के चौमुखी विकास एवं योजनाओं का लाभ पात्र ग्रामीणो को हर हाल में दिलाया जायेगा। उन्होंने प्राप्त सन्दर्भों/शिकायतों का त्वरित गति से निस्तारण में लोगों के सहयोग के लिए धन्यवाद दिया ।

Advertisement

चौपाल में उपस्थित एडीओ कृषि,एडीओ कोऑपरेटिव,और सचिव ने ग्रामीणों से सीधे संवाद करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार गांव के गरीब, महिलाओं ,किसानों और नौजवानों के हितों को सर्वाेपरि रखकर उनके आर्थिक, शैक्षिक व सामाजिक उन्नयन के लिए कार्य कर रही है, उन्होंने कहा गांव का चौमुखी और बहुमुखी विकास किया जा रहा है ।

इस दौरान रोजगार पंचायत सहायक दुर्गावती, रोजगार सेवक जितेंद्र यादव,गांव के संभ्रांत रामप्रसाद,रमेश ओझा,राम शंकर, धनसीरा देवी, दुर्गावती, गुड़िया, कपिल , अनिल अग्रहरि,सहित सैकडों ग्रामीण उपस्थित रहे।

Advertisement

Related posts

मेंहदावल के पूर्व विधायक ताबिश खान के राइसमिल पर, जिला प्रशासन का चला बुलडोज़र,

Sayeed Pathan

पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में, प्रभारी यातायात द्वारा छात्रों एवं ग्रामवासियों को किया गया जागरूक

Sayeed Pathan

निजी अस्पतालों के लिए “न्यूनतम ऑक्सीजन बैकअप” हेतु, सरकार ने जारी किए ये दिशा निर्देश

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!