Advertisement
अन्य

संतकबीरनगर में ग्राम प्रधान और सचिव के सहारे चल रही है ग्राम चौपाल, नहीं पहुँच रहे ज़िम्मेदार

संतकबीरनगर मिशन सन्देश । ग्रामीणों को अपनी समस्याओं के लिए जिला,ब्लॉक और तहसील के चक्कर न लगाने पड़े ,इसके लिए उत्तर प्रदेश सरकार जनता के द्वार जा रही है, इसी के परिप्रेक्ष्य में “गांव की समस्या गांव में समाधान” के नाम से पूरे प्रदेश में प्रत्येक शुक्रवार को ग्राम चौपालों का आयोजन किया जा रहा है यहां से ग्रामीणों को न केवल विकास योजनाओं की जानकारी मिल रही है बल्कि ग्रामीण अपने सुझाव व शिकायतें यहां दर्ज करा सकते हैं।

इसी कड़ी में संतकबीरनगर जिले के विकास खण्ड बघौली के ग्राम पंचायत गौरापार के पंचायत भवन में शुक्रवार दिनाँक 14 जुलाई 2023 को ग्राम चौपाल का आयोजन किया गया, जिसकी अध्यक्षता ग्राम पंचायत अधिकारी शीला यादव ने किया । इस दौरान जिन जिम्मेदारों को चौपाल में उपस्थित रहना चाहिए था,वो लगभग सभी नदारद रहे ।

Advertisement

ग्राम पंचायत शीला यादव के अनुसार मिली जानकारी के अनुसार कुल 06 मामले आये थे, जिनमे से मामलों का मौके पर समाधान करा दिया गया ।

इस चौपाल में निर्धारित समय दोपहर 11:00 बजे ग्राम पंचायत अधिकारी, ग्राम प्रधान रमाकांत चौधरी, रोजगार सेवक,पंचायत सहायक, पंचायत भवन पर पहुँच गए थे, लेकिन खेती किसानी की वजह से चौपाल में ग्रामीणों की उपस्थिति धीरे धीरे हुई कुछ समय बाद भीड़ देखने को मिली

Advertisement

इस दौरान ग्राम पंचायत अधिकारी और ग्राम प्रधान ने उपस्थित जनता के बीच सुचारू रूप से चौपाल चलवाई और जनता की समस्याओं को बारी बारी से सुना और निराकरण कर लोगों को अपने स्तर से संतुष्ट किया ।

ग्राम प्रधान रमाकांत चौधरी ने भी ग्राम चौपाल में ग्रामीणों से संवाद किया और कहा कि गाँव के चौमुखी विकास एवं सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाओं का लाभ पात्र ग्रामीणो को हर हाल में दिलाया जायेगा। उन्होंने प्राप्त सन्दर्भों/शिकायतों का त्वरित गति से निस्तारण में लोगों के सहयोग के लिए धन्यवाद दिया ।

Advertisement

चौपाल में आईं ग्राम पंचायत अधिकारी शीला यादव और ग्राम प्रधान रमाकांत यादव, ने ग्रामीणों से सीधे संवाद करते हुए कहा कि हमारी सरकार गांव के गरीब, महिलाओं ,किसानों और नौजवानों के हितों को सर्वाेपरि रखकर उनके आर्थिक, शैक्षिक व सामाजिक उन्नयन के लिए कार्य कर रही है उन्होंने कहा गांव का चौमुखी और बहुमुखी किया जा रहा है ।

Advertisement

Related posts

महर्षि महेश योगी रामायण विश्वविद्यालय सहित यूपी में खुलेंगे 8 नए विश्वविद्यालय, उच्च स्तरीय बैठक में लिया गया निर्णय

Sayeed Pathan

पहले जो मोदी ने मांगा था अब झारखण्ड में वही मांग रहे CM हेमंत सोरेन.

Sayeed Pathan

जानिए कैसे आम आदमी की गाढ़ी कमाई से, पेट्रोल-डीजल के बहाने मालामाल हो रही है सरकार !

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!