Advertisement
संतकबीरनगर

सड़क सुरक्षा पखवारा:: सड़क सुरक्षा जागरूकता वाहन को डीएम औए एसपी ने हरी झंडी दिखा कर किया रवाना

17 जुलाई से 31 जुलाई तक चलने वाले सड़क सुरक्षा पखवारे के तहत एक जागरूकता प्रोग्राम का शुभारंभ किया गया, साथ ही शहर और गांव में जागरूकता के लिए प्रचार वाहन को डीएम  और एसपी ने हरी झंडी दिखा कर रवाना किया।

संतकबीरनगर । सड़क सुरक्षा पखवारा अभियान, विभिन्न शहरों में बढ़ते यातायात दुर्घटनाओं के कारणों का प्रचार कर लोगों को सुरक्षित चलने के लिए प्रेरित करने का एक प्रयास है। वाहन चालकों को सड़क सुरक्षा के प्रति सजग रहने की जरूरत है, जिससे यातायात नियमों का पालन किया जा सके और दुर्घटनाएं कम हो सकें।

डीएम और एसपी ने इस पखवारे में सक्रिय रूप से भाग लिया, और लोगों को सड़क सुरक्षा के महत्व को समझाने वाले अभियानों की अनुसरणीयता को बढ़ावा दिया। इस अभियान के तहत, स्थानीय अधिकारियों ने सड़कों पर अपने अवैध वाहनों को भी जांचा है और उन्हें कानूनी नियमों का पालन करने के लिए प्रोत्साहित किया है।

Advertisement

इस अभियान के माध्यम से, नागरिकों को भी सड़क सुरक्षा के लिए जिम्मेदारी लेने का संदेश दिया गया। वे लोगों को अवैध वाहनों का उपयोग न करने, अल्कोहल या नशीले पदार्थों के सेवन से बचने और सड़क पार करते समय पूरी सावधानी बरतने का निर्देश दिया जा रहा है।

Advertisement

सड़क सुरक्षा पखवारे के इस अभियान के माध्यम से, स्थानीय प्रशासन ने लोगों को यातायात नियमों का पालन करने के लिए प्रेरित किया है और एक सुरक्षित सड़क परिवहन प्रणाली को प्रोत्साहित किया है।

ऐसा माना रहा है, यह सड़क सुरक्षा पखवारा अभियान एक सफ़ल अभियान है, जो सड़क सुरक्षा को लेकर जागरूकता फैलाने में मदद करेगा और सामाजिक जागरूकता के माध्यम से सुरक्षित यातायात को बढ़ावा देगा।

Advertisement

 

Advertisement

Related posts

सुरक्षित मातृत्व दिवस :: प्रसव पूर्व जरूरी जांच कराएँ-खुद के साथ गर्भस्थ को सुरक्षित बनाएं:-डॉ मंजरी टंडन

Sayeed Pathan

SANTAKBIR NAGAR: डीएम व एसपी ने जनपदवासियों को दी, होली की शुभकामना एवं बधाई

Sayeed Pathan

पुलिस अधीक्षक संतकबीरनगर ने किया थाना कोतवाली खलीलाबाद के चौकी नवीनमंडी व मगहर का किया औचक निरीक्षण

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!