Advertisement
अपराधउतर प्रदेशटॉप न्यूज़

भाजपा के न.पा. चेयरमैन के पति को पकड़ना तितावी पुलिस को पड़ा महंगा, पूरी टीम तत्काल निलंबित

मुजफ्फरनगर। बिना वरिष्ठ अफसरों से स्वीकृति लिए पड़ौसी राज्य में जाकर छापा मारना और बीजेपी नेता के बेटे और नगर पालिका चेयरमैन के पति को पकड़ने का प्रयास करना मुज़फ्फरनगर के थाना प्रभारी को भारी पड़ गया, इस मामले में थाना अध्यक्ष समेत छापे में शामिल रही पूरी टीम को एसएसपी ने तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

दरअसल हरियाणा में बहादुरगढ़ के बीजेपी नेता कर्मबीर राठी के बेटे कमल और भतीजे रमेश राठी के खिलाफ मुजफ्फरनगर में अपर जिला जज 12 की कोर्ट ने गिरफ्तारी का वारंट जारी कर रखा था। इन्हीं आदेशों का अनुपालन करते हुए मुजफ्फरनगर पुलिस  कमल को गिरफ्तार करने बहादुरगढ़ पहुँच गई और वहां बीजेपी नेता के बेटे कमल को गिरफ्तार भी कर लिया जबकि उनका भतीजा रमेश पुलिस के हाथ नहीं आया। रमेश की पत्नी सरोज राठी बहादुरगढ़ नगर परिषद की चेयरपर्सन भी है।

Advertisement

बेटे की गिरफ्तारी की सूचना मिलने पर भाजपा नेता कर्मबीर राठी और उनके समर्थक भड़क गए और थाने पहुंचकर यूपी पुलिस पर जबरदस्ती घर में घुसने, मारपीट करने और वारंट नहीं दिखाने के आरोप लगाए और हंगामा कर दिया। नगर परिषद की चेयरपर्सन सरोज राठी ने तो इनेलो प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व विधायक नफे सिंह राठी और उनके भांजे सोनू दलाल पर भी गंभीर आरोप लगाए थे।

उनका आरोप था कि नफे सिंह राठी और उनके भांजे ने ही उनके पति रमेश और देवर कमल पर झूठा मुकदमा दर्ज करवाया था,  इतना ही नहीं उन्होंने यूपी पुलिस को भी आरोपों के कटघरे में खड़ा किया था। उनका कहना था कि मुज़फ्फरनगर पुलिस जबरदस्ती उनके घर में घुसी और पुलिस ने वारंट भी नहीं दिखाया,इतना ही नहीं उत्तर प्रदेश पुलिस पर भाजपा नेता ने अपने बेटे कमल से मारपीट करने का भी आरोप लगाया था ।

Advertisement

जबकि मुज़फ्फरनगर पुलिस ने कहा था कि आरोपी ने भागने का प्रयास किया था और मुश्किल से उसे गिरफ्तार किया  गया , उसे गिरफ्तार कर पुलिस मुजफ्फरनगर लेकर जाएगी और कोर्ट में पेश करेगी।  उत्तर प्रदेश पुलिस का कहना था कि  मारपीट तो उनके साथ हुई है, जबकि उन्होंने आरोपी के साथ किसी तरह की मारपीट नहीं की।  मुज़फ्फरनगर  पुलिस ने कहा कि स्थानीय पुलिस को मामले की सूचना दी थी लेकिन आरोपी उन्हें रास्ते में मिल गया, जब उसे साथ चलने के लिए कहा गया तो उनके साथ बदतमीजी की गई।  गिरफ्तार कमल और चेयरपर्सन सरोज के पति रमेश  पर आईपीसी की धारा 307, 504 और 34 के तहत मामला कोर्ट में विचाराधीन है।

थाना प्रभारी अशोक दहिया ने बताया था कि यूपी पुलिस ने थाने में सूचना दी थी। कोर्ट के आदेश पर गिरफ्तारी हुई है। मारपीट के मामले में कोई शिकायत आएगी तो कानूनी कार्यवाही की जायेगी।

Advertisement

इस मामले में बीजेपी नेताओं ने जब मुज़फ्फरनगर एसएसपी संजीव सुमन से शिकायत की तो एसएसपी ने क्षेत्राधिकारी फुगाना से पूरे मामले की जांच कराई जिसमे पाया कि थानाध्यक्ष तितावी कर्मवीर सिंह द्वारा उप निरीक्षक मुकेश त्यागी, हेड कांस्टेबल अनिज सिन्धु, राहुल कुमार को बिना किसी सक्षम अधिकारी की अनुमति के नियम विरुद्ध तरीके से वादी द्वारा उपलब्ध करायी गयी प्राईवेट गाड़ी से वादी के पैरोकारों को साथ लेकर हरियाणा प्रान्त के जिला झज्जर के थाना बहादुरगढ क्षेत्र भेजा गया, जहाँ पर इन कर्मियों ने वादी के पैरोकारों के साथ मिलकर एनबीडब्लू तामील में अतिरिक्त तत्परता दर्शाते हुए वारण्टी कमल राठी को बिना समुचित प्रक्रिया का पालन किये गिरफ्तार किया।

स्थानीय लोगों द्वारा उक्त व्यक्ति के अपहरण की सूचना थाना बहादुरगढ पर दी गयी एवं उक्त घटना के दृष्टिगत वहाँ पर वाद-विवाद की गम्भीर स्थिति उत्पन्न हो गयी। जिसमें उक्त कर्मियों की लापरवाही और स्वेच्छाचारिता प्रदर्शित हुई एवं इससे पुलिस की छवि धूमिल हुई है। एसएसपी ने इसी जांच रिपोर्ट के आधार पर उक्त कर्मियों को तत्काल प्रभाव से निलम्बित कर दिया।

Advertisement

Related posts

गाय के गोबर से पेंट बनाएंगे स्वयं सहायता समूह!! उपमुख्यमंत्री की सलाह

Sayeed Pathan

भ्रष्टाचार के कटघरे में दो आईपीएस, विजलेंस ने भेजी शासन को रिपोर्ट

Sayeed Pathan

राज्य मंत्री सतीश चन्द्र शर्मा ने, धनघटा तहसील में बाढ़ क्षेत्रों का निरीक्षण कर लिया जायज़ा, बाढ़ पीड़ितों को वितरित किया राहत सामग्री

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!