Advertisement
दिल्ली एन सी आरस्वास्थ्य

स्वास्थ्य विभाग के सक्रियता के बावजूद, गाज़ियाबाद और गौतमबुद्ध नगर में 200 के पार हुए डेंगू के मरीज

गाजियाबाद/गौतमबुद्ध नगर। गौतमबुद्ध नगर और गाजियाबाद में डेंगू के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। एक तरफ स्वास्थ्य विभाग दोनों जिलों में ही एंटी लार्वा दवा का छिड़काव करने,  जुर्माना लगाने और निगरानी करने की बात कर रहा है। लेकिन डेंगू के मामले कम होने नाम नहीं ले रहा हैं।

बात अगर गाजियाबाद जिले की की जाए तो में डेंगू के केस लगातार बढ़ते जा रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग की लाख कोशिशें के बावजूद यह रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं। गाजियाबाद में इस वक्त 220 से ज्यादा डेंगू के केस हैं। सबसे ज्यादा डेंगू का दंश शहरी क्षेत्र में लोगों को परेशान कर रहा है। एक तरफ स्वास्थ्य विभाग की टीम गली-गली, मोहल्ले-मोहल्ले घूम कर लोगों को समझा रही और एंटी लार्वा का स्प्रे कर रही है। दूसरी तरफ मरीजों की संख्‍या बढ़ती जा रही है। जहां पर डेंगू के मरीज हैं, उसके आसपास के इलाके में एंटी लार्वा का स्प्रे करवाया जा रहा है। फागिंग और कीटनाशक का छिड़काव भी करवाया जा रहा है।

Advertisement

गाजियाबाद में हर रोज लगभग 10 से 12 डेंगू के नए मामले आ रहे हैं। जिनको लेकर स्वास्थ्य विभाग चिंता जाहिर कर रहा है। गाजियाबाद में सबसे ज्यादा डेंगू के मामले शहरी क्षेत्र में है। इनमें इंदिरापुरम के अभय खंड, नीति खंड फर्स्ट, ज्ञान खंड, पूर्वी हाइट समिति और अन्य के इलाके शामिल हैं। इसके साथ अगर बात गाजियाबाद से सटे गौतमबुद्ध नगर जिले कि की जाए, तो यहां पर भी स्वास्थ्य विभाग की टीम पॉजिटिव मरीजों के घरों के आसपास एंटी लार्वा दवा का छिड़काव करने की कार्य योजना पर कम कर रही है।जिले में रविवार को 6 मरीजों में डेंगू की पुष्टि हुई है। डेंगू के बढ़ते मामलों को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग द्वारा लगातार सेक्टर, सोसाइटी का निरीक्षण का कार्य किया जा रहा है।

Advertisement

Related posts

दिल्ली :: एक ही टॉयलेट प्रयोग करने वाले 41 लोग मिले कोरोना पॉज़िटिव ! क्षेत्र में मचा हड़कंप

Sayeed Pathan

बीच में ही छोड़ दी टीबी की दवा, एमडीआर टीबी मरीज बन गए थे शक्ति, खून की हो रही थी उल्टियां, पुनः11 माह तक खाई दवाई, हो गए पूर्ण रूप से स्वथ्य

Sayeed Pathan

ATM से नहीं निकला पैसा और खाते से कट गया तो न हों परेशान , जानिए कैसे मिलेगा रिफंड

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!