Advertisement
अपराधटॉप न्यूज़दिल्ली एन सी आर

जेट एयरवेज के संस्थापक को प्रवर्तन निदेशालय(ईडी) ने किया गिरफ्तार, केनरा बैंक से 538 करोड़ की धोखाधड़ी का है आरोप

मुंबई – प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने जेट एयरवेज के संस्थापक नरेश गाेयल को धन शोधन निरोधक अधिनियम के तहत शुक्रवार रात गिरफ्तार कर लिया।

अधिकारियों ने कहा कि गोयल पर कैनरा बैंक के साथ 538 करोड़ रूपये की धोखाधड़ी करके अपराध के धन का शोधन करने का आरोप है। गोयल को ईडी के अधिकारियों ने मामले की जांच के सिलसिले में यहां अपने आफिस में बुलाया था। गोयल से लम्बी पूछताछ के बाद रात में उन्हें धन शाेधन निवारक अधिनियम के प्रावधानों के तहत हिरासत में ले लिया गया। 

Advertisement

वित्त मंत्रालय के तहत आने वाली एजेन्सी ईडी ने जांच के सिलसिले में गाेयल और कुछ अन्य लोगों के ठिकानों पर इसी साल 19 जुलाई को तलाशी ली थी । इस कार्रवाई में अधिकारियों की टीमों ने मुंबई और कुछ अन्य स्थानों पर छापे डाले थे ।

ईडी ने यह मामला केन्द्रीय जांच ब्यूरो द्वारा जेट एयरवेज , उसके प्रर्वतक नरेश गोयल उनकी पत्नी तथा जेट एयरवेज के कुछ अधिकारियों के खिलाफ कैनरा बैंक से धोखाधड़ी के मामले में दर्ज प्राथमिकी केे बाद उससे जुड़े धन के शोधन के पहलु की जांच हाथ में ली है। जेट एयर वेज की वित्तीय स्थिति खराब होने के कारण उसका परिचालन बंद करना पड़ा था। कैनरा बैंक ने शिकायत की थी कि जेट एयर वेज ने उससे कर्ज लेकर हेराफेरी की और उसका बड़ा हिस्सा नहीं चुकाया। बैंक ने जेट एयरवेज के खाते को जुलाई 2021 में एयर लाइन के रिण खातें को बैंक के साथ धोखाधड़ी घोषित कर दिया था।

Advertisement

Related posts

विकास दूबे एनकाउंटर मामले में “सुप्रीम कोर्ट की योगी सरकार को नसीहत”,कहा ऐसी घटना की पुनरावृति न हो

Sayeed Pathan

बरदहिया बाजार ख़लीलाबाद की 3 मशहूर दुकानों से, भारी मात्रा में “लिवाइस व जारा” कम्पनी की नकली जीन्स और शर्ट बरामद

Sayeed Pathan

पुलिस चौकी पर आए फरियादियों से बदसुलूकी और पिटाई के आरोपी दरोगाओं को, एसएसपी ने किया सस्पेंड/लाइन हाजीर

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!