Advertisement
टॉप न्यूज़दिल्ली एन सी आर

जी 20 शिखर सम्मेलन की कामयाबी को भुनाने के लिए भाजपा की खास तैयारी, गांव-गांव तक ऐसे करेगी प्रचार

नई दिल्ली । जी20 का शिखर सम्मेलन भारत में होना, देश के लिए एक बड़ी उपलब्धि है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में दुनिया भर में भारत का डंका बज रहा है, इस बात को देश के गांव-गांव और घर-घर तक पहुंचाने के लिए भाजपा ने बड़े स्तर पर तैयारी की है।

दरअसल, भाजपा जी-20 जैसी बड़ी अन्तर्राष्ट्रीय बैठक की सफलता की गाथा घर-घर तक पहुंचाकर चुनावी मौसम में देश के वोटरों तक भी एक राजनीतिक संदेश पहुंचाना चाहती है।

Advertisement

भाजपा ने इसके लिए अपने राष्ट्रीय नेताओं से लेकर बूथ स्तर तक के कार्यकर्ताओं को मैदान में उतार दिया है। भाजपा सोशल मीडिया के मैदान से लेकर रियल ग्राउंड तक जी-20 की सफलता की कहानी का बड़े पैमाने पर प्रचार-प्रसार करना चाहती है।

इसके लिए पार्टी आलाकमान की तरफ से सभी राज्य इकाइयों को यह निर्देश दिया गया है कि जब दिल्ली में जी-20 की बैठक हो तो देशभर में बड़ी-बड़ी एलईडी लगाकर उसका लाइव प्रसारण किया जाए। पार्टी नेताओं को खासकर जिला मुख्यालयों, मंडलों, गांवों और चौक-चौराहों पर लाइव प्रसारण की विशेष व्यवस्था करवाने का निर्देश है।

Advertisement

अखबारों में विज्ञापन के जरिए लोगों तक संदेश पहुंचाया जाएगा तो वहीं देश के प्रमुख हाइवे पर सड़कों के किनारे बड़े-बड़े होर्डिंग लगाए जाएंगे। भाजपा की यह कोशिश है कि देशभर में इस बैठक का लाइव प्रसारण कर लोगों को यह संदेश दिया जाए कि प्रधानमंत्री मोदी दुनिया के सबसे बड़े ताकतवर नेताओं में सबसे आगे हैं और उनके नेतृत्व में ही भारत का भविष्य सुरक्षित है।

जी-20 को लेकर भाजपा की रणनीति साफ है। पार्टी अपने केंद्रीय मंत्रियों, राज्यों के मुख्यमंत्रियों, मंत्रियों, सांसदों, विधायकों, स्थानीय जनप्रतिनिधियों एवं पार्टी के राष्ट्रीय पदाधिकारियों से लेकर प्रदेश स्तरीय पदाधिकारियों एवं बूथ स्तर तक के कार्यकर्ताओं के जरिए देशभर में जी-20 की उपलब्धियों का प्रचार- प्रसार करेगी।

Advertisement

भाजपा ने सोशल मीडिया के विस्तार, फैलाव और प्रभाव को देखते हुए इसके जरिए भी प्रचार-प्रसार करने की व्यापक योजना बनाई है। सोशल मीडिया के हर प्लेटफॉर्म्स के जरिए जी-20 सम्मेलन से जुड़ी जानकारियों और उपलब्धियों को लोगों तक पहुंचाया जाएगा।

जी-20 सम्मेलन से जुड़े खास मौकों या भारत के लिए महत्वपूर्ण मौकों के छोटे-छोटे ड्यूरेशन की वीडियो बनाकर सोशल मीडिया के तमाम प्लेटफॉर्म्स पर न केवल शेयर किया जाएगा बल्कि अपने नेताओं और कार्यकर्ताओं से भी उन्हें शेयर करवाकर उसे ज्यादा से ज्यादा ट्रेंड करवाया जाएगा।

Advertisement

विदेशी राष्ट्राध्यक्षों द्वारा भारत और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पक्ष में दिए गए बयानों और इंटरव्यू को भी छोटे-छोटे वीडियो के रूप में अथवा बैनर के रूप में प्रचारित और प्रसारित किया जाएगा।

Advertisement

Related posts

CAA-NRC का समर्थन करने वाली एएमयू की छात्रा को पीतल का हिजाब पहनाने की धमकी

Sayeed Pathan

ओवैसी की सभा में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे का वीडियो वायरल, संबंधित लोगों पर केस दर्ज

Sayeed Pathan

जानिए उस लग्जरी कार और उसके दिग्गज मालिक को, जिस कार से चलते थे महात्मा गांधी

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!