Advertisement
अपराध

पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत, करोड़ो रूपये के घोटाले का लगा है आरोप, विरोध में आंध्र प्रदेश बंद का आह्वान

विजयवाड़ा – आंध्र प्रदेश भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) अदालत ने रविवार को कौशल विकास घोटाला मामले में प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया।इसी बीच एन चंद्रबाबू नायडू की गिरफ्तारी के विरोध में 11 सितंबर को आंध्र प्रदेश बंद का आह्वान किया गया है। उन्हें 14 दिन की न्यायिक रिमांड पर भेजा जा रहा है। फिल्म अभिनेता से नेता बने के पवन कल्याण की जन सेना पार्टी और वामपंथी दलों ने राज्य बंद को अपना समर्थन देने की घोषणा की।

एसीबी कोर्ट के न्यायाधीश बीएसवी हिमाबिंदु ने श्री नायडू के अधिवक्ताओं और आंध्र प्रदेश अपराध अनुसंधान विभाग (सीआईडी) ​​के सहायक महाधिवक्ता की दलीलें सुनीं। सुबह से शाम छह बजे तक बहस चलती रही।

Advertisement

पुलिस तेदेपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष को राजमुंदरी सेंट्रल जेल ले जा सकती है। एहतियात के तौर पर पुलिस ने पूरे राज्य में सीआरपीसी की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू कर दी है।

गौरतलब है कि यह पहली बार है जब श्री नायडू अपने 45 साल के राजनीतिक करियर में भ्रष्टाचार के मामले का सामना कर रहे हैं।। इससे पूर्व शनिवार को आंध्र प्रदेश सीआईडी ​​के अतिरिक्त महानिदेशक एन संजय ने कहा है कि श्री नायडू करोड़ों रुपये के कौशल विकास घोटाले में आरोपी नंबर एक हैं।

Advertisement

श्री संजय ने कहा कि राज्य भर में 3000 करोड़ रुपये की लागत से छह उत्कृष्टता केंद्र स्थापित करने के लिए सीमेंस कंपनी के साथ एमओयू पर हस्ताक्षर किये गये थे। उन्होंने कहा कि उत्कृष्टता केंद्रों के लिए 58 करोड़ रुपये की लागत से सॉफ्टवेयर खरीदा गया। उन्होंने कहा, “हालांकि आवश्यक सॉफ्टवेयर 58 करोड़ रुपये की लागत से खरीदा गया था, बाद में इसमें कई गुना बढ़ोतरी की गई जिसमें भारी धनराशि की हेराफेरी की गई।”

सीआईडी ​​प्रमुख ने कहा कि श्री नायडू के नेतृत्व वाली तेदेपा सरकार ने वित्त विभाग की आपत्तियों को नजरअंदाज करते हुए डिजाइनटेक कंपनी को उसके हिस्से के रूप में 371 करोड़ रुपये जारी किए थे। उन्होंने कहा कि राज्य मंत्रिमंडल ने भी इस परियोजना को मंजूरी नहीं दी थी।

Advertisement

 

Advertisement

Related posts

एक घर में तोड़फोड़ संबंधित वायरल वीडियो के संबंध में प्रतापगढ़ पुलिस का बड़ा एक्शन, 03 अभियुक्त गिरफ्तार, 02 की तलाश जारी

Sayeed Pathan

पुलवामा आतंकी हमला: सिद्धू की फिल्म सिटी मुंबई में एंट्री बैन

Mission Sandesh

बेलहरकला पुलिस द्वारा बहला फुसलाकर भगा ले जाने के मामले में वाँछित अभियुक्त गिरफ्तार, अपहृता बरामद

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!