Advertisement
राजनीति

ओम प्रकाश राजभर ने घोषी में भाजपा की हार का बताया ये बड़ा कारण

बलिया- सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने घोसी उपचुनाव में हार का सामना करने वाले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी दारा सिंह चौहान के साथ खुद के भी मंत्री बनने का दावा किया है। उन्होने दारा की हार के लिये बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के उप चुनाव न लड़ने और समाजवादी पार्टी (सपा) पर चुनाव में पैसे बांटने को जिम्मेदार ठहराया है।

मीरनगंज स्थित पार्टी के केंद्रीय कार्यालय पर रविवार को पत्रकारों से बातचीत में श्री राजभर ने दारा सिंह चौहान की हार के बाद मंत्री ना बन पाने के सवाल पर कहा “ वे क्यों नहीं बन पाएंगे, क्या विपक्ष के लोग एनडीए के मालिक हैं। क्या एनडीए में विपक्ष की मर्जी चलेगी। यहां हम लोगों की मर्जी चलेगी। गृहमंत्री अमित शाह, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और जेपी नड्डा एनडीए के मालिक हैं, विपक्ष के लोग नहीं। धैर्य रखिए, मैं आपके माध्यम से उनसे (विपक्ष से) भी कह रहा हूं कि दिल थाम के बैठो कहीं कलेजा न फट जाए, हार्ट अटैक न आ जाए। वे बिल्कुल मंत्री बनेंगे।”

Advertisement

उन्होंने कहा कि घोसी में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) प्रत्याशी दारा सिंह चौहान की हार का पहला कारण बहुजन समाज पार्टी का उपचुनाव के मैदान में न उतरना था,वहीं उपचुनाव में सपा के लोग जगह-जगह पैसे बांट रहे थे, हमने कई बार शिकायत की तो पच्चीसों लोग थाने में भी बैठाए गए और गाड़ियां भी पकड़ी गई। हार का तीसरा कारण प्रत्याशी दारा का रिएक्शन था जिसके कारण बड़ी संख्या में वोट तितर-बितर हुआ है। अगर एनडीए का प्रत्याशी कोई स्थानीय होता तो चुनाव का परिणाम कुछ और होता।

राजभर ने उदाहरण देते हुए कहा कि जिन लोगों ने मध्य प्रदेश में कांग्रेस छोड़कर भाजपा ज्वाइन की और चुनाव मैदान में गए तो उसमें से सात-आठ जीते हुए लोग चुनाव हार गए। हमारा मानना है कि एनडीए को घोषी उपचुनाव में प्रत्याशी बदलना चाहिए था। आखिरकार जनता मालिक है और जनादेश को हम स्वीकारेंगे। जो हमारे अंदर कमियां रह गई है उसे ठीक करेंगे ।

Advertisement

राजभर बिरादरी के कम वोट मिलने के सवाल पर उन्होंने एक एजेंसी की सर्वे रिपोर्ट का हवाला देते हुए दावा किया कि अनुसार घोषी उपचुनाव में भूमिहार बिरादरी के पोल हुए दस हजार वोटो में से 48 से 49 फीसदी वोट सपा प्रत्याशी को तो 48 से 49 वोट प्रतिशत एनडीए प्रत्याशी दारा चौहान को भी प्राप्त हुए हैं।

राजपूत बिरादरी के पोल हुए वोटो से लगभग 94 से 95 प्रतिशत वोट सपा के प्रत्याशी को मिला और 2 से 3 फीसद वोट एनडीए के प्रत्याशी को मिला था वहीं ब्राम्हण और अन्य का पांच हजार वोट पोल‌ हुआ था जिसमें से 79 से 80 प्रतिशत वोट सपा के प्रत्याशी को तो 18 से 19 फीसदी वोट दारा चौहान को मिला, यादव के पोल हुए 52000 वोटों में से 69 से 97 प्रतिशत सपा को तो एक से दो फीसद वोट दारा चौहान को मिला ।

Advertisement

उन्होंने दावा किया कि राजभर बिरादरी के 68 हजार वोटों में से 34 हजार वोट पोल हुए थे जिसमें 83 से 90 फीसद वोट एनडीए के प्रत्याशी दारा सिंह चौहान और 7 से 10 प्रतिशत वोट प्रत्याशी को प्राप्त हुए हैं ।

उन्होंने कहा कि घोषी उपचुनाव में हमारी पार्टी सुभासपा पर रोज छोटे-बड़े 100 चौपाल लगती रही जिसका प्रदर्शन नामांकन में भी देखने को मिला जहां भारी संख्या में लोग इकट्ठा हुए थे। उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के कार्यक्रम में भी बड़ी संख्या में लोग शरीक हुए । वही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यक्रम में पच्चीसों हजार की भीड़ पहुंची थी और उसे भीड़ में बड़ी संख्या में लोग घरों से निकालकर वहां गए थे।

Advertisement

Related posts

राहुल गांधी को हैदराबाद में अपने खिलाफ चुनाव लड़ने की ओवैसी ने दी चुनौती

Sayeed Pathan

लोकसभा चुनाव 2024:: बीजेपी का 18 महीनों का रोडमैप तैयार, हारी हुई 40 सीटों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे 40 रैलियां

Sayeed Pathan

यूपी विधान सभा चुनाव 2022 को लेकर, निषाद पार्टी ने भाजपा को दी ये बड़ी चेतावनी

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!