Advertisement
टॉप न्यूज़दिल्ली एन सी आर

उपराष्‍ट्रपति धनखड़ ने नए संसद भवन पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया

नई दिल्ली। उप राष्ट्रपति एवं राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने रविवार सुबह नए संसद भवन के गज द्वार पर राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे का बटन दबाकर ध्वाजारोहण किया। संसद के आगामी सत्र से एक दिन पहले नए संसद भवन के गज द्वार के शीर्ष पर ध्वाजारोहण किया गया। इस अवसर पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला भी मौजूद रहे।

जगदीप धनखड़ ने कार्यक्रम के दौरान पत्रकारों से बातचीत में कहा कि यह एक ऐतिहासिक क्षण है। भारत युग परिवर्तन का गवाह बन रहा है। दुनिया भारत की शक्ति और योगदान को पूरी तरह से पहचान रही है। हम ऐसे समय में रह रहे हैं, जहां हम विकास, उपलब्धियां देख रहे हैं।

Advertisement

संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी, राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश, संसदीय कार्य राज्यमंत्री अर्जुनराम मेघवाल और वी. मुरलीधरन के साथ राज्यसभा और लोकसभा में राजनीतिक दलों के नेता एवं अन्य गणमान्य इस अवसर पर उपस्थित रहे।

कार्यक्रम में लोकसभा में सबसे बड़े दल कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी भी उपस्थित थे। इस दौरान उनसे कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी की अनुपस्थिति पर सवाल पूछा गया। उन्होंने कहा कि वे अपनी पार्टी का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं और इतना ही काफी है। कल मल्लिकार्जुन खड़गे ने देर से सूचित किए जाने के कारण कार्यक्रम में अनुपस्थित रहने की बात कही थी।

Advertisement

उल्लेखनीय है कि संसद का विशेष सत्र 18 से 22 सितंबर के बीच आयोजित किया जाएगा। इस दौरान पहले दिन पुरानी संसद में बैठक होगी और अगले दिन से गणेश चतुर्थी से नए संसद भवन में कार्यवाही होगी।

Advertisement

Related posts

रामगोपाल हत्याकांड में वांछित 20,000 ₹ का इनमियाँ अभियुक्त गिरफ्तार

Sayeed Pathan

कोरोना वायरस अब महामारी नहीं, लेकिन सावधान रहने की जरूरत:: डॉ रणदीप गुलेरिया

Sayeed Pathan

दिल्ली सरकार को बड़ा झटका ! केंद्र का लाया बिल बन गया कानून, जानें- क्या चीजें बदलेंगी ?

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!