Advertisement
उतर प्रदेशलखनऊ

योगी सरकार का बड़ा फैसला:: स्कूलों में अब फूल पेंट-शर्ट पहन कर आएंगे छात्र

लखनऊ: बच्चों को संचारी रोगों से बचाव के लिए योगी सरकार ने निर्देश दिए हैं कि परिषदीय विद्यालयों के छात्रों को फुल पैंट शर्ट में आने के लिए प्रोत्साहित किया जाए। विद्यालय प्रांगण में पानी का जमाव न होने दिया जाए। मच्छरों से संबंधित फागिंग कराई जाए। साथ ही नोडल अध्यापक के माध्यम से छात्रों को डेंगू, मलेरिया और चिकनगुनिया जैसी बीमारियों से बचाव के लिए जागरूक किया जाए।

उल्लेखनीय है कि सीएम योगी के निर्देश पर बेसिक शिक्षा निदेशक डॉ. महेंद्र देव की ओर से सभी जिला बेसिक शिक्षा अधिकारियों को पत्र जारी किया, जिसमें कहा गया है कि तीन अक्टूबर से शुरू हो रहे संचारी रोग नियंत्रण अभियान में बेसिक शिक्षा विभाग भी अपनी सक्रिय भूमिका निभाए। परिषदीय स्कूलों और निजी स्कूलों में संचारी रोगों के प्रति जागरूकता को लेकर गतिविधियां आयोजित कराई जाएं। पत्र में निर्देशों का कड़ाई से पालन किए जाने को भी कहा गया है।

Advertisement

पत्र में कहा गया है कि परिषदीय विद्यालयों के छात्रों को निर्देश दिए जाएं कि वह विद्यालय फुल पैंट-शर्ट पहनकर आएं, जिससे की मच्छरों से फैलने वाली बीमारी जैसे डेंगू, मलेरिया इत्यादि से बचा जा सके। साथ ही ये भी निर्देश दिए गए हैं कि यदि विद्यालय में अत्यधिक संख्या में छात्र-छात्राएं बुखार से पीड़ित हों तो तत्काल पीएचसी को सूचित करते हुए डॉक्टर से चिकित्सीय परीक्षण एवं समुचित उपचार सुनिश्चित कराया जाए।

Advertisement

Related posts

भ्रष्टाचार के मामले में कौशांबी के पूर्व जिलाधिकारी के खिलाफ CBI ने दर्ज किया केस, अकूत संपत्ति बरामद

Sayeed Pathan

यूपी पंचायत चुनाव : 01अक्टूबर से 29 दिसंबर तक चलेगा, मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्यक्रम, जानिए कब क्या होगा

Sayeed Pathan

घोसी उप चुनाव:: मतदाता आज करेंगे सपा-भाजपा के दिग्गज प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला, बसपा के वोटर दबाएंगे नोटा !

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!