Advertisement
टॉप न्यूज़दिल्ली एन सी आर

MP Sanjay Singh Arrest :: मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में “AAP सांसद संजय सिंह” को E.D. ने किया गिरफ्तार, विपक्ष ने कहा तानाशाह डर गया है

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (आप) को बड़ा झटका देते हुए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बुधवार को उसके राज्यसभा सांसद संजय सिंह को मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच के सिलसिले में गिरफ्तार कर लिया। अधिकारियों ने कहा कि दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति (अब खत्म) के संबंध में कार्रवाई की गई है।

ईडी के एक शीर्ष अधिकारी ने बताया कि संजय सिंह को धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) की धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया है, लेकिन उन्होंने अधिक जानकारी साझा नहीं की। यह गिरफ्तारी तब हुई है जब वित्तीय जांच एजेंसी के अधिकारियों ने बुधवार को सुबह से नॉर्थ एवेन्यू इलाके में उनके आवास पर तलाशी ली। पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के बाद कथित शराब घोटाला मामले में गिरफ्तार होने वाले संजय सिंह आप के दूसरे शीर्ष नेता हैं।

Advertisement

मनीष सिसोदिया को फरवरी में सीबीआई और मार्च में ईडी ने गिरफ्तार किया था। ईडी ने मामले में चार आरोप पत्र दायर किए हैं। इसमें संजय सिंह के नाम का भी उल्लेख किया गया है। ईडी का मनी लॉन्ड्रिंग मामला पिछले साल अगस्त में उत्पाद शुल्क नीति मामले में कथित अनियमितताओं की शिकायत पर दर्ज की गई सीबीआई एफआईआर पर आधारित है।

राष्ट्रीय जनता दल, तृणमूल कांग्रेस और शिवसेना (यूबीटी) ने बुधवार को कथित शराब घोटाला मामले में आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह की गिरफ्तारी की निंदा की है। शिवसेना (यूबीटी) की राज्यसभा सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने अपने एक्स अकाउंट पर पोस्ट करते हुए कहा, ”ईडी ने संजय सिंह को गिरफ्तार किया है, मैं इसकी निंदा करती हूं। इससे पता चलता है कि भाजपा कितनी घबराई हुई है और इसलिए विपक्ष के पीछे पड़ गई है। मैं दोहराती हूं, यह शर्म की बात है कि आज हमारी केंद्रीय एजेंसियों को इतना कमजोर कर दिया गया है कि वे सत्ताधारी सरकार के हाथों में अपनी राजनीति के लिए इस्तेमाल होने वाले उपकरण मात्र बन गए हैं।”

Advertisement

इस बीच, राजद के राज्यसभा सदस्य मनोज झा ने एक वीडियो बयान में कहा, “संजय सिंह को ईडी ने गिरफ्तार नहीं किया है, बल्कि उन्हें मोदी और अमित शाह के नियंत्रित उपकरणों जैसे ईडी, सीबीआई और आईटी ने गिरफ्तार किया है।” मनोज झा ने मंगलवार को न्यूज़क्लिक के कार्यालय और उससे जुड़े पत्रकारों पर दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की तलाशी और फिर बुधवार को ईडी द्वारा सिंह की गिरफ्तारी का भी जिक्र किया। झा ने कहा, ”यह सब बिहार द्वारा जाति-आधारित-जनगणना रिपोर्ट जारी करने के मद्देनजर हेडलाइन प्रबंधन का फॉलोअप है।” अगर हम पीछे देखें तो पाते हैं कि कुछ दिन पहले ही बिहार की जाति-आधारित जनगणना जारी हुई थी, जिसके बाद प्रधानमंत्री घबरा गए हैं।

उनकी पार्टी समझ नहीं पा रही है। उन्हें हेडलाइन मैनेजमेंट करना है और विपक्ष को डराना है। हम अच्छी तरह से जानते हैं कि हमारे विरोध के बावजूद यह चलता रहेगा क्योंकि उनके पास कोई राजनीतिक हथियार नहीं बचा है इसलिए वे निःशब्द हो गए हैं और इस तरह वे विपक्षी नेताओं के पीछे पड़ जाएंगे। इसके अलावा उन्होंने कहा कि उन्हें लोगों को यह बताने की ज़रूरत है कि राजनीतिक नेता क्यों डरे हुए हैं। तानाशाही के इस युग में जो डरता है वह मर जाता है। तानाशाह खुद डरा हुआ है। इसका परिणाम जल्द ही दिखाई देगा।

Advertisement

भाजपा पर कटाक्ष करते हुए तृणमूल कांग्रेस नेता डेरेक ओ ब्रायन ने भी अपने एक्स अकाउंट पर लिखा, ”ईडी भाजपा शासित राज्यों में काम नहीं कर रही है। अरविंद केजरीवाल, आम आदमी पार्टी, संजय सिंह मजबूत बने रहे हैं।” विपक्षी नेताओं की यह टिप्पणी तब आई जब ईडी ने अब समाप्त हो चुके दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति मामले में कथित अनियमितताओं के संबंध में राष्ट्रीय राजधानी में उनके आवास पर दिन भर की तलाशी के बाद संजय सिंह को गिरफ्तार किया।

Advertisement

Related posts

जंग के मैदान में तब्दील हुआ दिल्ली-जयपुर हाई वे, फोर्स ने छोड़े आँसू गैस के गोले

Sayeed Pathan

इंडिया टुडे सर्वे में बीजेपी को झटका:: टॉप पांच मुख्यमंत्रियों में उद्धव ठाकरे और ममता बनर्जी का नाम शामिल, सिर्फ 29 प्रतिशत लोगों की पसंद हैं योगी, 11 में 09 गैर बीजेपी

Sayeed Pathan

बाबर के नाम से कहीं भी मस्जिद बनी तो,कर लुंगा आत्मदाह-:-जगत्गुरु स्वामी परमहंसदास

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!