Advertisement
संतकबीरनगर

हमारा संकल्प विकसित भारत: संतकबीरनगर के ग्राम पंचायत मुसरद में ग्रामीणों ने सुना प्रधानमंत्री मोदी का ‘विकसित भारत’ संकल्प

संतकबीरनगर । जिले के सेमरियावां ब्लॉक अंतर्गत ग्राम पंचायत मुसरद के पंचायत भवन पर शुक्रवार को विकसित भारत संकल्प यात्रा का आगमन हुआ जहां ग्रामीणों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘विकसित भारत’ के संकल्प का संदेश सुना। यहाँ लोगों ने सरकारी योजनाओं और कार्यक्रमों के महत्व को समझा और उनके बारे में जानकारी प्राप्त की।

आपको बता दें कि विकसित भारत संकल्प यात्रा 15 नवम्बर 2023 से भारत भ्रमण पर है, जो 25 जनवरी 2024 तक चलेगी, संकल्प यात्रा शुक्रवार को जिले के सेमरियावां ब्लॉक अंतर्गत ग्राम मुसरद में पहुँची थी,  जहां संकल्प के माध्यम से, लोगों ने विकास के माध्यमों को समझा और सरकारी योजनाओं को अपने जीवन में उतारने का संकल्प लिया। स्थानीय जनता ने इस संकल्प के साथ सरकारी योजनाओं का उपयोग करके सामाजिक और आर्थिक रूप से विकास को बढ़ावा देने का वायदा किया।

Advertisement

इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कई महत्वपूर्ण योजनाओं के बारे में अनेक अवसरों पर बात की हैं। कुछ प्रमुख योजनाएं जैसे कि प्रधानमंत्री आवास योजना (PMAY), आयुष्मान भारत योजना, स्वच्छ भारत अभियान, उज्ज्वला योजना, मुद्रा योजना, डिजिटल इंडिया योजना, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ योजना, महिला सशक्तिकरण योजनाएं, ग्रामीण विकास योजनाएं आदि के बारे में विस्तार से बताया गया है।

Advertisement

इन योजनाओं का मुख्य उद्देश्य सामाजिक और आर्थिक रूप से विकास को प्रोत्साहित करना, गरीबी को कम करना, नारी सशक्तिकरण को बढ़ावा देना, स्वच्छता को बढ़ावा देना है ।

Advertisement

इस दौरान जिले के कई महत्वपूर्ण विभागों के कर्मचारी अधिकारी अपने विभागीय स्टॉल के माध्यम से ग्रामीणों की अनेक समस्याओं का निराकरण भी किया इस दौरान कई पात्र लाभार्थियों को ग्राम प्रधान के हाथों किसान सम्मान निधि का प्रमाण पत्र भी वितरित किया गया ।

इस अवसर पर अमित कुमार चौधरी ग्राम प्रधान, सुरेश चंद्र लेखपाल, अमन कुमार कृषि विभाग के टीए / बी०टी०एम० / एटीएम, इम्तियाज अहमद प्राथमिक विद्यालय के हेड मास्टर, विमला यादव पंचायत सचिव, सुशीला देवी आंगनबाडी कार्यकत्री, कमला देवी आशा बहू, गायत्री रोजगार सेवक, विशाल प्रजापति पंचायत सहायक सहित तमाम गणमान्य उपस्थित रहे ।

Advertisement

Related posts

उपसचिव ने मूल्यांकन केंद्र HRIC खलीलाबाद का किया निरीक्षण

Sayeed Pathan

सभी विभागों के सहयोग से ही एनीमिया मुक्‍त हो सकता है समाज-: सीएमओ

Sayeed Pathan

‘जीवन के लिए हां और नशीली दवाओं के लिए ना’’‘, नशा से दूर रहने के लिए सभी स्कूलों के छात्र-छात्राओं को दिलाई जाएगी सपथ:-डीएम

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!