Advertisement
संतकबीरनगर

SANTKABIR NAGAR:: सेमरियावां ब्लॉक के खम्हरियाँ में पहुँची विकसित भारत संकल्प यात्रा, ग्रामीणों ने सुना पीएम मोदी का ये संन्देश

संतकबीरनगर। जनपद के सेमरियावां ब्लॉक अंतर्गत ग्राम पंचायत खम्हरियाँ में शुक्रवार को संकल्प यात्रा, पीएम मोदी की गारंटी योजना का संदेश लेकर पहुँची तो ग्रामीणों ने इसका स्वागत किया,  इस यात्रा में लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संदेश को सुना और उनके अनुशासन पर जोर दिया। यहाँ लोगों ने सरकार की योजनाओं के बारे में जानकारी प्राप्त की ।

आपको बतादें की 15 नवम्बर 2023 से 25 जनवरी 2024 तक पूरे भारत सहित उत्तर प्रदेश में मोदी जी की संकल्प यात्रा भ्रमण करते हुए शुक्रवार को जिले के सेमरियावां ब्लॉक अंतर्गत ग्राम खमरिया में यह यात्रा पहुँची तो ग्रामीणों ने स्वागत किया, यह यात्रा स्थानीय जनता को सरकारी योजनाओं के बारे में जागरूक करते हुए समाज के विकास में भागीदारी को बढ़ावा देने के लिए महत्वपूर्ण कदम साबित हुई।

Advertisement

मोदी जी के संदेश ने लोगों में समृद्धि के प्रति उत्साह बढ़ाया और समाज को स्वास्थ्य, शिक्षा, और विकास के क्षेत्र में सशक्त बनाने के लिए उनके प्रति विश्वास को मजबूत किया। यात्रा में भाग लेने वाले लोगों ने समाज की सहभागिता में गर्व महसूस किया और उन्होंने सरकारी योजनाओं को अपने जीवन में लागू करने का संकल्प जताया।

Advertisement

भारतीय सरकार द्वारा चलाई जा रही कई महत्वपूर्ण योजनाएं हैं जो विभिन्न क्षेत्रों में विकास को प्रोत्साहित करती हैं।

  1. प्रधानमंत्री आवास योजना (PMAY): घरों के लिए अफोर्डेबल हाउसिंग की पहुंच को बढ़ावा देने के लिए शुरू की गई योजना।
  2. आयुष्मान भारत योजना: यह स्वास्थ्य सुविधाओं की पहुंच को बढ़ाने और गरीबों को मुफ्त चिकित्सा सुविधाएं प्रदान करने का लक्ष्य रखती है।
  3. महात्मा गांधी नरेगा (MGNREGA): ग्रामीण क्षेत्रों में रोजगार और जॉब गारंटी के लिए शुरू की गई योजना।
  4. स्वच्छ भारत अभियान: स्वच्छता और स्वास्थ्य को प्रोत्साहित करने के लिए चलाई गई योजना।
  5. उज्ज्वला योजना: गरीब महिलाओं को लपटों में शैलीशील गैस सिलिंडर प्रदान करने के लिए शुरू की गई योजना।
  6. डिजिटल इंडिया योजना: देशवासियों को डिजिटल पहुंच और तकनीकी विकास को बढ़ावा देने के लिए शुरू की गई योजना।

इस दौरान किसी निजी कारणों से ग्राम प्रधान विश्राम उपस्थित नहीं रहे, लेकिन अमित कुमार वर्मा लेखपाल, सन्तोष मणि पाण्डेय कृषि विभाग के टीए /बीटीएम/ एटीएम, शिव मूरत मौर्या पंचायत सचिव, सबरमती आंगनबाड़ी कार्यकत्री, कृष्णावती रोजगार सेवक, अभिषेक कुमार पंचायत सहायक, कंचनलता समूह सखी (एन0आर0एल0एम0) सहित कई भाजपा प्रतिनिधि और गणमान्य उपस्थित रहे ।

Advertisement

 

Advertisement

Related posts

जिलाधिकारी ने छात्राओं को रोचक जानकारी देकर बढ़ाया हौसला,कहा जीवन में मिलने वाले संघर्षों से घबड़ाएं नहीं, डट कर करें सामना

Sayeed Pathan

आशा कार्यकर्ता की सलाह पर कराई जांच, तो गर्भाशय में क्षय रोग की हुई पुष्‍ट‍ि 

Sayeed Pathan

उद्यमी दिवस के आयोजन में, उपायुक्त ने संगठनों एवं औद्योगिक उद्यमियों से औद्योगिक समस्याओं पर किया विचार विमर्श

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!