Advertisement
उतर प्रदेशदिल्ली एन सी आर

पतंजलि आयुर्वेद के ‘भ्रामक’ विज्ञापनों के मामले में, उच्चतम न्यायालय ने योग गुरु बाबा रामदेव को दिया अदालत में पेश होने का निर्देश

नयी दिल्ली। उच्चतम न्यायालय ने योग गुरु बाबा रामदेव को पतंजलि आयुर्वेद के ‘भ्रामक’ विज्ञापनों के मामले में उनके खिलाफ अदालत की अवमानना ​​कार्रवाई के तहत जारी कारण बताओ नोटिस का जवाब दाखिल नहीं करने पर व्यक्तिगत रूप से अदालत में पेश होने का मंगलवार को निर्देश दिया।

न्यायमूर्ति हिमा कोहली और न्यायमूर्ति अहसानुद्दीन अमानुल्लाह की पीठ ने रामदेव और आचार्य बालकृष्ण के जवाब दाखिल करने में विफलता पर नाराजगी व्यक्त की और उनके बारे में कहा कि वे विज्ञापन के मामले में प्रथम दृष्ट्या दोषी करार दिए गये थे। इस पर उनका पक्ष रख रहे वरिष्ठ अधिवक्ता मुकुल रोहतगी ने कड़ी आपत्ति जताई।

Advertisement

पीठ ने रोहतगी से कहा, “आप हमारे आदेशों की अवहेलना कैसे कर सकते हैं…पहले हमारे हाथ बंधे हुए थे।”
पीठ ने उनसे कहा, “आप नोटिस का जवाब नहीं दे रहे और प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की गई थी।”

शीर्ष अदालत ने रोहतगी की राहत देने संबंधी तमाम दलीलें खारिज करते हुए कहा कि आदेश में संशोधन का कोई सवाल ही नहीं है। शीर्ष अदालत ने इंडियन मेडिकल एसोसिएशन की याचिका पर 29 फरवरी को सुनवाई करते हुए संबंधित कंपनी और उसके एमडी आचार्य बालकृष्ण को कारण बताओ अवमानना ​​नोटिस जारी करते हुए कहा था कि पूरे देश को धोखा दिया जा रहा है।

Advertisement

Related posts

डा० भीमराव आम्बेडकर की परिनिर्वाण दिवस पर, उपमुख्यमंत्री ने ऐसे अर्पित की विनम्र श्रद्धांजलि

Sayeed Pathan

दिव्यांगजनो और पिछड़ा वर्ग के पात्र व्यक्तियों को मिले योजनाओं का लाभ:- मंत्री नरेंद्र कश्यप

Sayeed Pathan

सर्वाेच्च न्यायालय ने नगर निकाय चुनाव कराने के लिए प्रदेश सरकार को दी हरी झंडी:-ए.के.शर्मा

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!