Advertisement
अन्यउत्तर प्रदेशटॉप न्यूज़बस्ती

अधिकारियों को तत्परता एवं निष्ठा से कार्य करने को, पंचायती राज्य मंत्री ने दिया निर्देश

बस्ती ।

पंचायती राज विभाग के माध्यम से गांवो की 80 प्रतिशत आबादी सीधे जुड़ी है। शासन की मंशा है कि स्वच्छ वातावरण में गांवो का समग्र विकास हो इस उद्देश्य को पूरा करने के लिए सभी अधिकारी गण तत्परता और पूर्ण निष्ठा से कार्य करें। उक्त निर्देश माननीय पंचायती राज मंत्री उत्तर प्रदेश शासन भूपेंद्र सिंह चैधरी ने दिया।
मंडलीय सर्किट हाउस बस्ती के सभाकक्ष में समीक्षा के दौरान अधिकारियों को संबोधित करते हुए माननीय मंत्री जी ने कहा- मंडल में अन्त्येष्टि स्थल चयन एवं निर्माण के संबंध में जनप्रतिनिधियों के माध्यम से शासन को शिकायते मिल रही हैं। इसका तत्काल निस्तारण होना चाहिए।
उन्होंने उप निदेशक पंचायत को निर्देश दिए कि सभी डीपीआरओ को निर्देश दिये कि सभी डीपीआरओ अपने जनपद के माननीय जनप्रतिनिधिगणों के संज्ञान में लाकर शीघ्र अन्त्येष्टि स्थल चयन कर निर्माण कार्य पूरा कराएं।
उन्होंने स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत शौचालय निर्माण/फोटो अपलोडिंग/ जियो टैगिंग की समीक्षा करते हुए निर्देश दिया कि अधूरे कार्यो को माह दिसंबर के अंत तक आवश्यक पूरा करा ले। माननीय मंत्री जी के पूछने पर डीपीआरओ बस्ती ने बताया कि बस्ती जनपद के कुल 1235 ग्राम पंचायत के सापेक्ष 186 ग्राम पंचायतें प्लास्टिक मुक्त हो चुकी हैं। ग्राम पंचायतों को प्लास्टिक मुक्त करने में सबसे पीछे रहने वाले सिद्धार्थनगर के डीपीआरओ को उन्होंने कड़े निर्देश दिए कि 15 दिन के अंदर अभियान चलाकर ग्राम पंचायतों को प्लास्टिक मुक्त बनाएं।
डीपीआरओ बस्ती ने बताया कि स्टेट लेवल पर प्रगति समीक्षा में बस्ती जनपद दसवें नंबर पर है। मा0 मंत्री जी ने निर्देश दिया कि ग्राम पंचायतों में जल निकासी के लिए नाली निर्माण तथा शोक पिट का सभी एडीओ पंचायत स्थलीय सत्यापन स्वयं करें। दूषित पानी एक जगह एकत्रित ना होने पाए।

Advertisement

बस्ती से अनिल शुक्ला की रिपोर्ट

 

Advertisement

Related posts

मालगाड़ी से सरकारी खाद्यान चोरी कर, बाजार में बेचने वाले 16 अभियुक्तों को, फतेहपुर पुलिस ने किया गिरफ्तार

Sayeed Pathan

पूर्व विधायक के शोरूम पर प्रशासन का चला बुलडोजर, चुनाव से पहले छोड़ी थी BJP, बोले-उत्पीड़न उतना करो, जितना बाद में सह सको

Sayeed Pathan

एक्टर फैजान का दावा:: उर्फी जावेद लड़की नहीं किन्नर है

Sayeed Pathan
error: Content is protected !!