Advertisement
दिल्ली एन सी आरराष्ट्रीय

हज़रत निजामुद्दीन दरगाह से दिल्ली में 24 और आंध्रप्रदेश में 11 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित

दिल्ली । Coronavirus Live Updates: देश में आज लॉकडाउन का सातवां दिन है. अब तक देश भर में कोरोना वायरस के 1251 मामले सामने आ चुके हैं जिसमें से 1117 एक्टिव केस हैं यानी उनका इलाज चल रहा है. वहीं तेलंगाना मे 6 लोगों की कोरोना से मौत हो गई.

Coronavirus Live Updates: देश में आज लॉकडाउन का सातवां दिन है. अब तक देश भर में कोरोना वायरस के 1251 मामले सामने आ चुके हैं जिसमें से 1117 एक्टिव केस हैं यानी उनका इलाज चल रहा है. वहीं तेलंगाना मे 6 लोगों की कोरोना से मौत हो गई.

Advertisement

12:13 (IST)
coronavirus: क्‍या पलायन कर इटली वाली गलती कर बैठे हैं भारतीय?

12:12 (IST)
गौतम बुद्ध नगर के नवनियुक्त जिलाधिकारी सुहास एल वाई ने मंगलवार सुबह 5 बजे लखनऊ से यहां पहुंचकर अपना कार्यभार संभाल लिया. जिला सूचना अधिकारी राकेश चौहान ने बताया कि कार्यभार संभालने के बाद सुबह 8 बजे उन्होंने जिले के सभी प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक की.

Advertisement

12:06 (IST)
आंध्र प्रदेश में सोमवार की रात 17 और लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई जिसके बाद राज्य में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 40 हो गई है. चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग ने अपने ताजा बुलेटिन में यह जानकारी दी.

12:04 (IST)
महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के संक्रमण के मामले बढ़ कर 230 हुए : स्वास्थ्य अधिकारी.

Advertisement

12:01 (IST)
बिहार में कल तक कोरोना वायरस के 1051 संदिग्ध नमूनों की जांच की गयी थी जिसमें से अब तक 16 पाज़िटिव पाए गए हैं। कतर से लौटे मुंगेर निवासी एक व्यक्ति की गत 21 मार्च को पटना एम्स में मौत हो गयी थी.

11:59 (IST)
बिहार में मंगलवार को कोरोना वायरस संक्रमण के एक और मामले की पुष्टि होने के बाद प्रदेश में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ कर 16 हो गयी है. राजेंद्र मेमोरियल रिसर्च इन्स्टीट्यूट (RMRI) के निदेशक डा प्रदीप दास ने मंगलवार को बताया कि दुबई से लौटा गोपालगंज निवासी 35 वर्षीय एक व्यक्ति कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया है.

Advertisement

11:56 (IST)
आंध्र प्रदेश सरकार ने पुष्टि की है कि आंध्र प्रदेश के कम से कम 369 लोग निजामुद्दीन कार्यक्रम में शामिल हुए थे.

11:45 (IST)
तमिलनाडु में कोविड -19 के सात नए मामले सामने आए हैं. इसके बाद राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 74 हो गई है.

Advertisement

11:29 (IST)
मरकज इमारत, निज़ामुद्दीन के लोगों को अस्पतालों और क्वारंटीन सेंटर्स में शिफ्ट किया जा रहा है.कम से कम 34 ट्रिप्स में लगभग 1,034 लोगों को अब तक स्थानांतरित कर दिया गया है तस्वीर- रॉयटर्स / अदनान आबिदी

11:23 (IST)
महाराष्ट्र में कोविड-19 के पांच नए मामले, कुल संख्या बढ़कर 225 मुम्बई, 31 मार्च (भाषा) महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण के पांच नए मामले सामने आए हैं और इसी के साथ राज्य में मंगलवार को संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ कर 225 हो गई. स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि इन नए मामलों में से दो मामले पुणे के, दो बुल्ढाना के और एक मामला मुम्बई का है.

Advertisement

11:08 (IST)
इंदौर में 17 और टेस्ट पॉजिटिव पाये गये हैं. अकेले इंदौर में पॉजिटिव मामलों की संख्या 44 हो गई है. जिले में सोमवार से तीन दिनों तक पूरी तालाबंदी है.

11:06 (IST)
मंत्री ने उड़ाई लॉकडाउन की धज्जियां! अपनी सिफारिश पर 600 मजदूरों को बसों से भेजा घर

Advertisement

11:05 (IST)
क्या कोरोना संकट से उबरने के बाद चीन के खिलाफ खड़ी होगी पूरी दुनिया

Advertisement

10:54 (IST)
दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया कि निजामुद्दीन मरकज से 24 लोग संक्रमित पाये गये है.

 

Advertisement

10:48 (IST)निजामुद्दीन मामले पर बोली दिल्ली सरकार- यह आपराधिक कृत्‍य, मिलेगी सख्त सजा

Advertisement

नई दिल्ली. देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) प्रकोप जारी है. मंगलवार को लॉकडाउन का 7वां दिन है. वहीं स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक अब तक देश भर में संक्रमितों की संख्या 1295 हो गई है. इनमें 1162 एक्टिव केस हैं, जबकि 35 लोगों की जान जा चुकी है. जबकि, 102 लोग डिस्चार्ज हो गए हैं.
देश मे कोरोना के सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र (Maharashtra) में पाये गये हैं. सोमवार को राज्य में 216 लोग संक्रमित पाए गए और यहां अब तक 10 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं 39 लोग रिकवर होकर घर जा चुके है. राज्य में सोमवार को दो लोगों की मौत हुई जिसमें से एक पुणे और दूसरे की मुंबई का मामला शामिल है.
स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि भारत में संक्रमित मरीजों की संख्या 100 से 1000 तक पहुंचने में 12 दिन लगे, जबकि इस संकट से जूझ रहे विकसित देशों में इस अवधि में मरीजों की संख्या 3,500 से 8,000 थी.

 

Advertisement

Source news18

Advertisement

Related posts

शिवराज सिंह ने अकेले ही राजभवन में मुख्यमंत्री के तौर पर ली सपथ,

Sayeed Pathan

भारत का संसद भवन मात्र 92 साल पुराना, क्‍या हमें सच में है 971 करोड़ रुपये की नई इमारत की जरूरत ?

Sayeed Pathan

योगी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट से 3000 पेड़ काटने की मांगी इजाज़त :: तो सुप्रीम कोर्ट ने कहा पेड़ो को काटकर सीधी सड़कें बनाना जरूरी नहीं, सड़कें टेढ़ी बनेंगी तो स्पीड कम रहेगी और दुर्घटनाओं में आएगी कमी

Sayeed Pathan
error: Content is protected !!