Advertisement
अन्यउतर प्रदेशउत्तर प्रदेशटॉप न्यूज़लखनऊ

यूपी-3 मई के बाद लॉक डाउन खोलने को लेकर मुख्यमंत्री योगी ने राज्यमंत्रियो से लिया मशवरा

लखनऊ । यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से राज्यमंत्रियों ने कहा कि 3 मई के बाद लॉकडाउन चरणबद्ध तरीके से खोला जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन चरणबद्ध रूप और शर्तो के साथ खोलने में हॉटस्पॉट, रेड, ऑरेन्ज और ग्रीन जिलों का ध्यान जरूर रखा जाना चाहिए। तीन मई के बाद लॉकडाउन खोले जाने के बारे में मुख्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार वाले राज्य मंत्रियों व राज्य मंत्रियों की राय ले रहे थे।

मुख्यमंत्री ने राज्यमंत्रियों को नसीहत दी कि वे इस संक्रमण काल में किसी तरह की बयानबाजी न करें बल्कि पूरी ऊर्जा के साथ गरीबों और जरूरतमंदों की सेवा करें। प्रभारी जिलों में और विधानसभा क्षेत्र में जाकर कोरोना संक्रमण से निपटने में लोगों की मदद करें। राज्यमंत्रियों ने यह भी सुझाव दिया कि ग्रीन जोन वाले जिलों में शर्तों के साथ लॉकडाउन तो खोलें, लेकिन सोशल डिस्टैन्स के साथ जिलों की सीमाओं को पूरी तरह से सील कर दिया जाए ताकि दूसरे ऑरेन्ज व रेड जोन के लिए ग्रीन जोन वाले जिले मॉडल बन सकें।

Advertisement

सम विषम नंबर पर वाहनों को अनुमति मिले
यूपी के कई मंत्रियों ने मुख्यमंत्री को सुझाव दिया है कि 3 मई के बाद अलग-अलग समय में बाज़ार खोला जाए। वाहनों को बाज़ार में आने जाने के लिये सम विषम नंबर के हिसाब से अनुमति दी जा सकती है। इसके अलावा दूसरे राज्यो में फसे श्रमिकों के अलावा अन्य लोगो को भी आने का बंदोबस्त कराया जाए। इस दौरान मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव एसपी गोयल ने सारे सुझाव नोट किए। एक मंत्री ने कहा कि बड़े बाजार दिन के हिसाब से भी खोले जा सकते हैं।

 

Advertisement

Sabhar livehindustan

Advertisement

Related posts

संतकबीरनगर के इन क्षेत्रों से शुक्रवार को मिले 16 कोरोना पॉज़िटिव, मरने वालों की संख्या पहुँची 20

Sayeed Pathan

यूपी रोडवेज की पहल::यात्रियों को कम कीमत पर मुहैया कराएगा मास्‍क, कोरोना काल में सुरक्षित यात्रा के लिए कई और इंतजाम

Sayeed Pathan

एसपी आकाश तोमर के निर्देशन में, व्यापारी सुरक्षा प्रकोष्ठ की हुई गोष्ठी, सुनी गई व्यापारियों की समस्यायें

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!