Advertisement
अन्यराष्ट्रीय

ह्वाइट हाउस ने भारत के राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री को किया अनफॉलो, राहुल ने कहा विदेश मंत्रालय मामले का ले संज्ञान

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के ऑफिस ने पीएम नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को अनफॉलो किया तो कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि ये अमेरिका का निराश करने वाला कदम है. राहुल गांधी ने कहा कि व्हाइट हाउस द्वारा पीएम और राष्ट्रपति को अनफॉलो करने से वे निराश हैं. उन्होंने कहा कि विदेश मंत्रालय इस मामले का संज्ञान ले.

तब व्हाइट हाउस ने दिखाई थी सॉफ्ट डिप्लोमेसी

Advertisement

बता दें कि अमेरिका को जब अपने यहां कोरोना वायरस से पीड़ित मरीजों का इलाज करने के लिए हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन दवा की जरूरत थी तो भारत ने उसकी मदद की थी. तब व्हाइट हाउस ने सॉफ्ट डिप्लोमेसी का परिचय देते हुए ट्विटर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत भारत के 5 ट्विटर हैंडल को फॉलो करना शुरू किया था. लेकिन लगभग तीन हफ्ते बाद व्हाइट हाउस ने इन सभी ट्विटर अकाउंट को अनफॉलो कर दिया है.

व्हाइट हाउस ने जिन ट्विटर अकाउंट को अनफॉलो किया है, उसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, प्रधानमंत्री कार्यालय, राष्ट्रपति भवन, अमेरिका में भारतीय दूतावास और भारत में अमेरिकी दूतावास का ट्विटर अकाउंट है. इनके अलावा भारत में अमेरिका के राजदूत केन जस्टर को भी व्हाइट हाउस ने अनफॉलो कर दिया है.

Advertisement

राहुल गांधी ने बताया निराश करने वाला फैसला

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा है कि व्हाइट हाउस द्वारा हमारे राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री को अनफॉलो किए जाने पर मैं निराश हूं, मैं अपील करता हूं कि विदेश मंत्रालय इस फैसले का संज्ञान ले ।

Advertisement

इसके साथ ही व्हाइट हाउस ने फिर से सिर्फ अमेरिकी प्रशासन, डोनाल्ड ट्रंप से जुड़े ट्विटर हैंडल को फॉलो करना शुरू कर दिया है. व्हाइट हाउस अब सिर्फ 13 ट्विटर हैंडल को फॉलो कर रहा है.

इससे पहले राहुल गांधी ने तब भी अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप की आलोचना की थी जब उन्होंने कहा कि था कि अगर भारत अमेरिका को एचसीक्यू टैबलेट की सप्लाई नहीं करता है तो अमेरिका भारत के खिलाफ जवाबी कार्रवाई कर सकता है. तब राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा था, “‘मित्रों’ में प्रतिशोध की भावना? भारत को सभी देशों की सहायता के लिए तैयार रहना चाहिए लेकिन सबसे पहले जान बचाने की सभी दवाइयां और उपकरण अपने देश के कोने-कोने तक पहुंचना अनिवार्य है.

Advertisement

 

Sabhar aajtak

Advertisement

Related posts

सस्ते राशन के मामले में मोदी सरकार ने बदला ये नियम,75 करोड़ लोगों को मिलेगा इसका फायदा

Sayeed Pathan

यातायात जागरूकता माह नवम्बर-ब्लूमिंग बड्स स्कूल के छात्र छात्राओं को,यातायात नियमों की जानकारी/प्रशिक्षण देकर किया गया जागरूक

Sayeed Pathan

देश में नफरत की राजनीति के खिलाफ लड़ाई, वर्तमान और भविष्य में भी,रखूंगा जारी-:जफरुल इस्लाम

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!