Advertisement
उतर प्रदेशलखनऊ

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को बम से उड़ाने की धमकी,एफआईआर दर्ज

लखनऊ,। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। यह भरा हुआ मैसेज यूपी पुलिस के डायल 112 की सोशल मीडिया डेस्क के वाट्सएप नंबर पर किसी ने भेजा है। इस मैसेज को भेजने वाले ने सीएम योगी को एक विशेष समुदाय के लिएone बताया है। इस मामले में लखनऊ के गोमती नगर पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज की गई। जांच में प्रथम दृष्ट्या छानबीन में किसी संगठन का हाथ सामने आ रहा है। पुलिस, एसटीएफ, क्राइम ब्रांच, सर्विलांस सहित कई टीमें आरोपित की तलाश में लगाई गई हैं।

यूपी पुलिस के 112 मुख्यालय में गुरुवार देर रात लगभग साढ़े बारह एक वॉट्सएप मैसेज आया था। यह मैसेज डायल 112 की सोशल मीडिया डेस्क के वाट्सएप नंबर 7570000100 पर आया था। मैसेज में लिखा है कि ‘सीएम योगी को मैं बम से मारने वाला हूं। उसने (एक विशेष समुदाय का नाम लिखा) की जान का दुश्मन है। ‘ इस मैसेज के आने के बाद तत्काल आला अफसरों को इसकी जानकारी दी गई।

Advertisement

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बम से उड़ाने की धमकी को गंभीरता से लेते हुए कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस के हिसाब से मोबाइल नंबर 8828453350 से आई था। पुलिस ने इस नंबर के आधार पर एफआईआर दर्ज कर ली है। पुलिस अब इस मोबाइल नंबर की डिटेल निकाल रही है कि यह किसके नाम से है।

मैसेज के मिलने के महज 19 मिनट में एफआईआर दर्ज की गई

Advertisement

अधिकारियों ने बताया कि गोमती नगर थाने में मुकदमा पंजीकृत किया गया है। विशेषबात यह है कि इस मामले में पुलिस पूरी तरह से दिखाई देती है। मैसेज 21 मई की रात में 12 बजकर 32 मिनट पर आया था। इस मैसेज के मिलने के महज 19 मिनट के अंदर 12 बजकर 51 मिनट पर गोमती नगर पुलिस स्टेशन एफआईआर दर्ज करा दी गई। गोमती नगर के निरीक्षक डीके सिंह ने बताया कि 112 मुख्यालय से संदेश मंगाया गया है। संदेश भेजने के लिए उपयोग किए नम्बर की जांच शुरू कर दी गयी है। जल्द ही लोकेशन ट्रेस होगीगी। लखनऊ के गोमती नगर थाना में शुक्रवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बम से उड़ाने की धमकी देने वाले अज्ञात के खिलाफ धारा 505 वन बी, 506 और 507 के तहत एफआईआर दर्ज की गयी है।

सीएम कोनिंग से यूपी पुलिस की उड़ी नींद

Advertisement

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बम से उड़ाने की धमकी भरी मैसेज ने उत्तर प्रदेश पुलिस की नींद उड़ा दी है। धमकी भरा यह संदेश यूपी 112 के हेल्पडेस्क के व्हाट्सएप नंबर पर 21 मई की रात 12.35 बजे आया। तब से आरोपित की तलाश में टीमें जुटी हैं। यूपी पुलिस ने अन्य राज्यों की पुलिस से भी संपर्क किया है। मामला बेहद गंभीर और मुख्यमंत्री की सुरक्षा से जुड़ा है, लिहाजा उनकी सुरक्षा से लेकर सभी पहलुओं पर विशेष सतर्कता बरती जा रही है।

आरोपित की तलाश में लगाई गई कई टीमें

Advertisement

संयुक्त पुलिस आयुक्त अपराध नीलाब्जा चौधरी के मुताबिक 8828453350 मोबाइल नंबर से धमकी भरा मैसेज आया था, जिसमें लिखा था कि मैं मुख्यमंत्री को बम से उड़ाने वाला हूं। उन्होंने बताया कि गोमतीनगर थाने में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ इंस्पेक्टर धीरज शुक्ला की तहरीर पर एफआईआर दर्ज हुई है। उठाने देने वाले की तलाश की जा रही है। प्रथम दृष्ट्या छानबीन में किसी संगठन का हाथ सामने आ रहा है, जल्द ही इसका राजफाश किया जाएगा। आरोपित कोई भी हो वह सलाखों के पीछे होगा। पुलिस, एसटीएफ, क्राइम ब्रांच, सर्विलांस सहित कई टीमें आरोपित की तलाश में लगाई गई हैं।

 

Advertisement

Source jnn

Advertisement

Related posts

पीस पार्टी प्रत्याशी डॉ मोना ने किया जनसंपर्क, मांगा जन समर्थन

Sayeed Pathan

संतकबीरनगर के इन क्षेत्रों से मंगलवार को मिले 33 कोरोना पॉज़िटिव

Sayeed Pathan

कोल्ड स्टोरेज में हुए हादसे के पीड़ितों की कुशलक्षेम जानने अस्पताल पहुँचे मुख्यमंत्री,

Sayeed Pathan
error: Content is protected !!