Advertisement
अपराधउतर प्रदेशलखनऊ

स्वास्थ्य विभाग में फर्जीवाड़ा::सीबीसीआईडी जाँच के बाद 64 कर्मचारियों की सेवाएं समाप्त

  • स्वास्थ्य विभाग के 64 कर्मचारियों की सेवाएं समाप्त
  • इनकी नियुक्तियों में नहीं हुआ था नियमों का पालन

लखनऊ  । उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर में स्वास्थ्य विभाग में फर्जी नियुक्ति के आधार पर नौकरी कर रहे 64 कर्मचारियों की सेवा शासन के निर्देश के बाद समाप्त कर दी गई हैं. इन नियुक्तियों को लेकर काफी समय से सीबीसीआईडी की जांच चल रही थी, जिसमें फर्जी पाया गया.

यूपी में भ्रष्टाचार के खिलाफ चलाई जा रही मुहिम के तहत योगी सरकार ने मिर्जापुर स्वास्थ्य विभाग में ये बड़ी कार्रवाई की. शासन के निर्देश पर मिर्जापुर स्वास्थ्य विभाग में चतुर्थ कर्मचारी के पद पर तैनात 64 कर्मचारियों की सेवाएं समाप्त कर दी गई हैं. लखनऊ से निर्देश पर जिले में हुई कार्रवाई के बाद कर्मचारियों में हड़कंप मचा हुआ है.

Advertisement

बताया जा रहा है कि स्वास्थ्य विभाग में यह फर्जी नियुक्ति 1996 से 1998 के बीच हुई थी, जिसकी सीबीसीआईडी जांच भी चल रही थी. जांच के बाद पाया गया कि इन नियुक्तियों में नियमों का पालन नहीं किया गया था, इसलिए यह फर्जी नियुक्ति है. सीएमओ का कहना है कि आदेश के बाद सभी की सेवाएं समाप्त कर दी गई हैं.

मिर्जापुर के सीएमओ ओपी तिवारी ने बताया, 64 लोगों की नियुक्तियां शासन के निर्देश पर समाप्त कर दी गई हैं. ये नियुक्तियां 1996 से 1998 के बीच हुई थीं. इसकी सीबीसीआईडी जांच भी चल रही थी, जिसमें पाया गया कि ये नियुक्तियां फर्जी हैं. इसमें नियमों का पालन नहीं किया गया था.

Advertisement

—————————–

Source aajtak

Advertisement

 

Advertisement

Related posts

लखनऊ रेलवे स्टेशन पर कुलियों से मिलीं प्रियंका गाँधी, किया ये वादा

Sayeed Pathan

प्रेमिका से रात में मिलने के लिए इलेक्ट्रिशियन काट देता था बिजली, आपत्तिजनक हालत में पकड़ कर, ग्रामीणों ने ऐसे सिखाया सबक़

Sayeed Pathan

मुख्यमंत्री ने राष्ट्रपिता की पुण्य तिथि पर, उनकी प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर दी भावभीनी श्रद्धांजलि

Sayeed Pathan
error: Content is protected !!