Advertisement
अन्य

लद्दाख सीमा पर हिंसक झड़प, 05 चीनी सैनिक मारे गए,03 भारतीय सैनिक सहीद

दिल्ली
लद्दाख बॉर्डर पर भारत और चीन के बीच हिंसक झड़प (india china clash today) में एक कमांडिंग ऑफिसर समेत 3 जवान शहीद हुए हैं, लेकिन ऐसी खबरें हैं कि भारतीय जवानों ने भी चीनियों को मुंहतोड़ जवाब दिया है। सेना ने अपने संशोधित बयान में चीन को नुकसान होने का इशारा किया है। अपुष्ट रिपोर्ट्स के मुताबिक चीन के कम से कम पांच जवान मारे गए हैं। बताया जा रहा है कि इस झड़प में 11 चीनी जवान घायल हुए हैं। उन्हें स्ट्रेचर पर चीनी सीमा में ले जाया गया। हालांकि अभी तक चीन की ओर से इस पर कोई बयान नहीं आया है। चीनी सरकार के मुखपत्र माने जाने वाले ग्लोबल टाइम्स ने भी चीनी सेना को हुए नुकसान पर चुप्पी साधी हुई है।

भारतीय सेना ने कही सिर्फ नुकसान की बात
फिलहाल चीन की तरफ कितना नुकसान हुआ है इसपर भारतीय सेना ने ज्यादा कुछ नहीं कहा। बस इतना कहा गया है कि नुकसान दोनों तरफ हुआ है। इससे पहले भारतीय सेना ने बताया था कि बॉर्डर पर चीनी घुसपैठ को रोकने के दौरान तीन जवान शहीद हुए। इसमें एक अधिकारी के अलावा दो जवान शामिल हैं।

Advertisement

चीनी सैनिकों ने चलाए पत्थर, लाठी
मिली जानकारी के मुताबिक, बॉर्डर पर चीनी सैनिकों ने गोली तो नहीं चलाई लेकिन लाठी-डंडों, पत्थर से हमला किया था।

लद्दाख की गलवान घाटी में सोमवार रात चीनी सैनिकों के साथ ‘हिंसक टकराव’ के दौरान भारतीय सेना का एक अधिकारी और तीन जवान शहीद हो गए। भारत और चीन की सेना के वरिष्ठ अधिकारी लद्दाख में तनाव कम करने के लिये बैठक कर रहे हैं। बीते पांच हफ्तों से गलवान घाटी में बड़ी संख्या में भारतीय और चीनी सैनिक आमने-सामने खड़े थे। यह घटना भारतीय सेना प्रमुख जनरल एम एम नरवणे के उस बयान के कुछ दिन बाद हुई है, जिसमें उन्होंने कहा था कि दोनों देशों के सैनिक गलवान घाटी से पीछे हट रहे हैं।

Advertisement

———————————-

Source nbt

Advertisement

 

Advertisement

Related posts

नागरिकता संशोधन कानून की धारा 3 को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती, जन्म के आधार पर नागरिकता देता है यह सेक्शन

Sayeed Pathan

यूपी कैडर- 1990 बैच के ये 04 आईपीएस बनेंगे एडीजी, योगी सरकार ने केंद्र सरकार को भेजा 54 IPS के प्रोन्नति का प्रस्ताव

Sayeed Pathan

संतकबीरनगर के इन क्षेत्रों में सोमवार को, सुबह 9 बजे से शाम 3 बजे तक नहीं रहेगी बिजली

Sayeed Pathan
error: Content is protected !!