Advertisement
अन्यदिल्ली एन सी आर

तुम खतरनाक इंसान हो. हम तुम्हें जमानत पर रिहा नहीं कर सकते हैं.-: CJI

  • यूपी के गैंगस्टर की जमानत अर्जी खारिज
  • CJI बोले- तुम खतरनाक इंसान हो

विकास दुबे का मामला सामने आने के बाद सुप्रीम कोर्ट काफी सख्त हो गया है. यही वजह है कि सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को एक गैंगस्टर को जमानत देने से इनकार कर दिया. इस गैंगस्टर पर 13 आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं. सुप्रीम कोर्ट ने विकास दुबे का हवाला देते हुए जमानत देने से इनकार किया है.

सुनवाई के दौरान चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया (सीजेआई) एसए बोबड़े ने कहा कि तुम खतरनाक इंसान हो. हम तुम्हें जमानत पर रिहा नहीं कर सकते हैं. देखिए दूसरे केस में क्या हुआ. 64 आपराधिक मुकदमा दर्ज होने के बाद भी एक शख्स को जमानत दे दिया गया था. इसका खामियाजा आज उत्तर प्रदेश भुगत रहा है.

Advertisement

सीजेआई एसए बोबड़ ने कहा कि ऐसे व्यक्ति को रिहा करने में खतरे है, जिनके खिलाफ कई आपराधिक मामले हैं. सीजेआई ने विकास दुबे को सभी मुकदमों में जमानत पर रिहा करने का जिक्र भी किया. विकास दुबे के मामले का हवाला देते हुए सुप्रीम कोर्ट ने याचिकाकर्ता को जमानत पर रिहा करने से इनकार कर दिया.

गौरतलब है कि विकास दुबे एनकाउंटर मामले की सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने तल्ख टिप्पणी की थी. कोर्ट ने कहा था कि हम इस बात से हैरान हैं कि इतने मामलों में वांछित अपराधी पैरोल पर कैसे रिहा हो गया और उसने इतने बड़े अपराध को अंजाम दे दिया.

Advertisement

सीजेआई एसए बोबड़े ने कहा था कि हैरानी की बात है इतने केस में शामिल शख्स बेल पर था और उसके बाद ये सब हुआ. कोर्ट ने इस पूरे मामले पर तफ्सील से रिपोर्ट मांगते हुए कहा था कि ये सिस्टम का फेल्योर दिखाता है. कोर्ट ने कहा कि इससे सिर्फ एक घटना दांव पर नहीं है, बल्कि पूरा सिस्टम दांव पर है.

———————–

Advertisement

Source aajtak

Advertisement

Related posts

जन-महोत्सव में बदला माकपा महाधिवेशन : जनमत के बल पर बाधाओं को जीतने का चट्टानी संकल्प

Sayeed Pathan

Delhi Metro, अब टोकन नहीं QR कोड से मिलेगी स्टेशन पर एंट्री

Sayeed Pathan

दिल्ली में कोरोना मरीज़ों का टूटा रिकॉर्ड, एक दिन में मिले 2224 नए केस

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!