Advertisement
उतर प्रदेशलखनऊ

अयोध्या में बाबर के नाम पर नहीं बनेगी मस्जिद, CM योगी को निमंत्रण पर भी फैसला

  • मस्जिद निर्माण में शिलान्यास की इस्लाम में इजाजत नहीं
  • अस्पताल की नींव रखने पर सीएम योगी को करेंगे आमंत्रित

सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड ने साफ किया है कि अयोध्या में दी गई जमीन पर बनने वाली मस्जिद का नाम बाबरी मस्जिद के नाम पर नहीं होगा.

इंडो इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन ट्रस्ट के प्रवक्ता ने बताया कि मस्जिद निर्माण में शिलान्यास के कार्यक्रम की इस्लाम में इजाजत नहीं है. सिर्फ नींव खोद कर मस्जिद की शुरुआत होती है, लेकिन इस जमीन पर जब अस्पताल या फिर ट्रस्ट के भवन की नींव रखी जाएगी तब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को आमंत्रित किया जाएगा.

Advertisement

इंडो इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन ट्रस्ट के प्रवक्ता के मुताबिक जमीन पर शुरुआत के कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भी आमंत्रित किया जाएगा. बता दें कि ‘आजतक’ को दिए इंटरव्यू में योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि मस्जिद के शिलान्यास के कार्यक्रम में उन्हें न तो कोई बुलाएगा और न ही वह जाएंगे.।

पिछले 2 दिनों से सोशल मीडिया में यह चर्चा लगातार चल रही थी कि अयोध्या के पास रौनाही के धन्नीपुर गांव में बनने वाली मस्जिद का नाम बाबर के नाम पर होगा, जिसे सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड ने खारिज कर दिया और इसे अफवाह बताया.

Advertisement

सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड ने हाल ही में इंडो इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन ट्रस्ट का निर्माण किया है जो अयोध्या में मस्जिद और उसके साथ साथ अस्पताल, कम्युनिटी सेंटर और कम्युनिटी किचन बनाएगा. साथ ही वहां इस्लामिक मामलों पर एक रिसर्च सेंटर भी होगा.

Advertisement

Related posts

यूपी सरकार को नहीं है आमजन की चिंता- यूपी पंचायत चुनाव लाया था दूसरी कोरोना लहर, फिर चुनावी भीड़ तीसरी लहर के लिए बनेगी जिम्मेदार,

Sayeed Pathan

न्यूनतम प्रगति वाले जनपदों के ज़िला समाज कल्याण अधिकारियों को, समाज कल्याण प्रमुख सचिव का कड़ा निर्देश

Sayeed Pathan

सुमित सचान बनें सपा पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ कानपुर परिक्षेत्र के सह-प्रभारी,कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!