Advertisement
अपराध

राम मंदिर पर विवादित टिप्पणी करने वाले पत्रकार प्रशांत कन्नौजिया को,,यूपी पुलिस ने दिल्ली से किया गिरफ्तार

पत्रकार प्रशांत कन्नौजिया को एक बार फिर उत्तर प्रदेश पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. उसे साउथ दिल्ली के घर से गिरफ्तार करके वसंत विहार पुलिस स्टेशन लाया गया है. प्रशांत कन्नौजिया के खिलाफ लखनऊ के हजरतगंज पुलिस स्टेशन में विवादित ट्वीट को लेकर मुकदमा दर्ज कराया गया था.

प्रशांत कन्नौजिया के खिलाफ हजरतगंज कोतवाली के दारोगा दिनेश कुमार शुक्ला ने मुकदमा दर्ज कराया है. उनका कहना है, ‘प्रशांत कन्नौजिया ने अपने ट्वीट में कहा था कि राम मंदिर में शूद्रों, एससी और एसटी का प्रवेश निषेध रहेगा और सभी लोग एक साथ आवाज उठाएंगे.’ हिन्दू आर्मी के सुशील तिवारी की ख्याति को हानि पहुंचाने के उद्देश्य से पोस्ट किए गए थे.

Advertisement

दारोगा दिनेश कुमार शुक्ला ने कहा कि प्रशांत कन्नौजिया का आपत्तिजनक पोस्ट से विभिन्न समुदाय में वैमनस्य फैलाना, सामाजिक सद्भाव व धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाला है. इसके बाद हजरतगंज कोतवाली में 153A, 153B, 420, 465, 469, 500, 505 IT एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है.

पिछले साल जून में हजरतगंज कोतवाली में ही दर्ज एफआईआर पर प्रशांत कन्नोजिया को गिरफ्तार किया गया था. थाने में तैनात उपनिरीक्षक की तहरीर के आधार पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले प्रशांत कन्नौजिया को पुलिस ने दिल्ली से गिरफ्तार किया था.

Advertisement

सीएम योगी आदित्यनाथ पर आपत्तिजनक टिप्पणी मामले में प्रशांत कनौजिया को सुप्रीम कोर्ट से इसी शर्त पर जमानत मिली थी कि वह भविष्य में फिर ऐसा नहीं करेगा. अब एक बार फिर उस पर आपत्तिजनक ट्वीट करने का आरोप लगा है, जिसके आधार पर यूपी पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया है.

Advertisement

Related posts

दो अदद अवैध चाकू के साथ एक अभियुक्त गिरफ्तार,

Sayeed Pathan

ड्रग्स मामले में भारती सिंह के बाद अब उनके भी पति गिरफ्तार

Sayeed Pathan

नाबालिग बच्चों के कब्जे से 1.25 करोड़ के दोमुंहा साँप बरामद,तीन नाबालिग सहित पांच गिरफ्तार

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!