Advertisement
टॉप न्यूज़दिल्ली एन सी आर

मोबाइल ग्राहकों के लिए बुरी खबर है, जल्द ही रिचार्ज के लिए पहले से दोगुनी चुकानी पड़ सकती है कीमत

नई दिल्ली।
मोबाइल ग्राहकों के लिए बुरी खबर है। जल्द ही उन्हें रिचार्ज के लिए पहले से दोगुनी कीमत चुकानी पड़ सकती है। भारती एयरटेल के फाउंडर व चेयरमैन सुनील भारती मित्तल ने आने वाले समय में बड़ी टैरिफ हाइक के संकेत देते हुए कहा है कि ग्राहकों को ज्यादा कीमत चुकाने के लिए तैयार रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि अगर आप अभी 45 रुपये महीना चुका रहे हैं तो जल्द ही आपका बिल दोगुने से भी ज्यादा बढ़कर 100 रुपये महीना हो जाएगा।

100 रुपये में मिलेगा 1 जीबी डेटा
जल्द ही ग्राहकों को 160 रुपये में 1.6GB डेटा मिल ही मिला करेगा, या फिर उन्हें ज्यादा कीमत चुकाने के लिए तैयार होना पड़ेगा। मित्तल ने कहा कि हमें यूएस या यूरोप की तरह 50-60 डॉलर तो नहीं चाहिए, लेकिन 160 रुपये में 16GB डेटा प्रति महीने देना ज्यादा दिन नहीं चल पाएगा। उन्होंने कहा कि यूजर्स को इस कीमत पर या तो 1.6 जीबी डेटा मिलना चाहिए या फिर डेटा के दाम बढ़ा दिए जाएं। इसका सीधा मतलब है कि अभी 10 रुपये में मिल रहा 1 जीबी डेटा, बढ़कर 100 रुपये में 1 जीबी हो जाएगा।

Advertisement

फिलहाल क्या है कीमत

बता दें कि फिलहाल एयरटेल 199 रुपये में 24 दिन के लिए रोज 1 जीबी डेटा ऑफर कर रही है। मित्तल के बयान को देखें तो आने वाले समय में डेटा बेनिफिट्स दस गुना तक घटकर 2.4GB रह जाएगा। इतना ही नहीं, मिनिमम रिचार्ज की कीमत भी कम से कम 100 रुपये महीना हो जाएगी। बता दें कि फिलहाल एयरटेल के बेस प्लान की कीमत 45 रुपये महीना है।

Advertisement

रेवेन्यू बढ़ाने की जरूरत
सुनील मित्तल का कहना है कि इंडस्ट्री को स्थिर बनाने के लिए 300 रुपये के एवरेज रेवेन्यू पर यूजर (ARPU) की जरूरत है। उन्होंने कहा कि अगले छह महीने में हम 200 रुपये ARPU के स्तर को निश्चित तौर पर पार कर लेंगे और शायद 250 रुपये औसत एआरपीयू रहेगा।


 

Advertisement

Source nbt

 

Advertisement

Related posts

दिल्ली में बड़े फेरबदल की संभावना: अरविंद केजरीवाल की जगह ले सकती हैं पत्नी सुनीता केजरीवाल ?

Sayeed Pathan

उपमुख्यमंत्री द्वारा बैंक सखी, विद्युत सखी, बीसी सखी और स्वयं सहायता समूहों की महिलाओं को किया गया सम्मानित

Sayeed Pathan

RBI का ऐलान:: एटीएम में पैसे नहीं होने पर बैंकों पर लगेगा जुर्माना

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!