Advertisement
राजनीतिउतर प्रदेश

मायावती ने जातिवाद की सियासत को और हवा देने की रणनीति पर बढ़ाया कदम

बसपा सुप्रीमो मायावती ने प्रदेश में जाति की सियासत को और हवा देने की रणनीति पर कदम बढ़ाया है। प्रदेश में किसी घटना के बाद पीड़ित परिवारों के घर बसपा का उसी जाति व समाज का नेता मदद को जाएगा, जिस जाति व समाज का पीड़ित व्यक्ति है। उन्होंने पार्टी की इस रणनीति का एलान एक बयान में किया है।

मायावती ने कहा है कि भाजपा सरकार में दलितों, आदिवासियों, अति पिछड़ों, मुसलमानों के साथ अपर कास्ट में ब्राह्मण समाज का हर स्तर पर शोषण व उत्पीड़न किया जा रहा है। प्रदेश में चोरी, डकैती, लूटमार, हत्या, महिला उत्पीड़न की घटनाएं आम हो चुकी हैं। हर जिले में प्रति दिन कोई न कोई घटना जरूर हो रही है।

Advertisement

उन्होंने कहा कि पीड़ितों की मदद के लिए उनका हर घटना स्थल पर जाना बहुत मुश्किल है। ऐसे में पार्टी ने जंगलराज से दु:खी व पीड़ित जनता के हितों में आवाज उठाने व उन्हें न्याय दिलाने के लिए सरकार पर कुछ हद तक अंकुश लगाने के लिए बसपा के वरिष्ठ नेताओं को पीड़ित परिवारों के घर भेजने का फैसला किया है। प्रत्येक समाज के हिसाब से वरिष्ठ लोगों को अधिकृत किया गया है।

उन्होंने बताया कि दलित व आदिवासी समाज के लिए पूर्व मंत्री गयाचरण दिनकर, पिछड़े वर्गों के लिए बसपा विधानमंडल दल के नेता लालजी वर्मा को, मुस्लिम समाज के लिए लखनऊ मंडल व पश्चिमी यूपी के चार मंडलों में शमशुद्दीन राईन को तथा प्रदेश के बाकी 13 मंडलों के लिए प्रदेश अध्यक्ष मुनकाद अली को जिम्मेदारी दी गई है।

Advertisement

ब्राह्मण समाज व अन्य अपरकास्ट समाज के लिए राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्र को अधिकृत किया गया है। ये नेता किसी अति गंभीर व अति संवेदनशील मामले में किसी घटनास्थल पर जाएंगे तो वहां बसपा के जिलाध्यक्ष व स्थानीय मुख्य सेक्टर प्रभारियों को भी साथ लेकर जाएंगे।

Advertisement

Related posts

रक्षा बंधन के अवसर पर रोडवेज की बसों में, महिलाएं कर सकेंगी फ्री यात्रा

Sayeed Pathan

BJP के झूठ ने तोड़ा शिवसेना से 25 साल का रिश्ता -उद्धव

Sayeed Pathan

लोकायुक्त के निर्देश पर धनघटा के इस गाँव में हुई अनियमितता की जांच, शिकायतकर्ता को असुरक्षित देख जांच अधिकारी ने अपनी गाड़ी से घर पहुँचाया

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!