Advertisement
अन्य

इटावा पुलिस की साइबर टीम द्वारा बैंक ठगी करके निकाले गये 90,000रू0 वापस कराये गये 

अपराध एवं अपराधियों के विरुद्ध वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक इटावा आकाश तोमर के निर्देशन में चलाए जा रहे अभियान के क्रम में एवं अपर पुलिस अधीक्षक अपराध इटावा नेतृत्व में साइबर सेल द्वारा कार्यवाही करते हुए बैंक फ्रॉड करके निकाले गये 90,000रू0 वापस कराये गये।

*प्रकरण का संक्षिप्त विवरण-*
दिनांक 28.07.2020 को वादी विनोद त्रिपाठी नि0 पुरोहितन टोला द्वारा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक इटाव को सूचना दी गयी कि दिनांक 27.07.2020 को शाम 07.35 बजे उसके मोबाइल नम्बर पर मोबाइल नम्बर 7878727404 से कॉल आया कि मैं सेन्ट्रल बैंक ऑफ इण्डिया का अधिकारी बोल रहा हूॅ तथा उसने मेरा एटीएम नम्बर मांगा और कहां कि बैंक के सभी खाता धारकों के एटीएम नम्बर बदले जा रहे तथा जिस पर वादी द्वारा झांसे में आकर उसे ओ0टी0पी0 भी बता दिया गया। जिसके थोडे समय बाद प्रार्थी के मोबाइल नम्बर पर पैसे निकलने की लगातार 03 मैसेज आये जिसमें क्रमशः 49990रू0, 40000रू0 व 1500रू0 काटकर वादी के साथ कुल 91490रू0 की धोखाधडी की गयी थी।
उक्त सूचना के आधार पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक इटावा द्वारा आवश्यक कार्यवाही हेतु साइबर टीम को निर्देशित किया गया। उक्त के सम्बन्ध में कार्यवाही साइबर टीम द्वारा कार्यवाही करने पर ज्ञात हुआ कि उपरोक्त प्रकरण फ्लिपकार्ट से ऑन लाइन बाउचर खरीदे गये थे जिसका पेमेन्ट वादी के एकाउण्ट से किया गया था।
साइबर टीम द्वारा नियमानुसार कार्यवाही करते हुए वादी के एकाउन्ट से की गयी ऑनलाइन ऑर्डर किये बाउचर की बुकिंग को कैन्सिल कराकर तथा वादी के एकाउन्ट से काटे गये 90,000 रूपये वापस किये गये।

Advertisement

उक्त प्रकरण के सम्बन्ध इटावा पुलिस द्वारा वादी के साथ की ठगी के पैसों को वापस कराने पर वादी द्वारा पुलिस टीम के कार्य की सराहना करते हुए पुलिस टीम का धन्यवाद व्याप्त किया गया।

*पुलिस टीम-* उ0नि0  राजीव यादव प्रभारी साइबर सेल मय टीम।

Advertisement

*मीडिया सेल*
*जनपद-इटावा।*

Advertisement

Related posts

कांशीराम आवास परिसर में एड्स जारूकता शिविर का आयोजन कर, एचआइवी को दूर करने का लिया संकल्प

Sayeed Pathan

सराहनीय कार्य-:13 लाख रुपए मूल्य की मार्फिन के साथ 2 तस्कर गिरफ्तार

Sayeed Pathan

किन्नरों ने चाँदपुर थाने का घेराव कर किया हंगामा

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!