Advertisement
संतकबीरनगर

नाथनगर ब्लॉक के ग्राम गौरा खुर्द के ग्राम प्रधान के , वित्तीय एवं प्रशासनिक अधिकार को डीएम ने किया बहाल

संतकबीरनगर । डीएम संतकबीरनगर ने नाथनगर ब्लॉक के ग्राम पंचायत गौरा खुर्द के ग्राम प्रधान के रोके गए प्रशासनिक एवं वित्तीय अधिकार को फिर से बहाल कर दिया है ।

बतादें कि ग्राम पंचायत गौरा खुर्द के राजस्व गांव करनपुर निवासी एक महिला ने कुछ दिनों पहले डीएम को सपथ पत्र देकर आरोप लगाया था कि गाँव के विकास कार्यो में अनियमितता बरती गई है,जिसकी निष्पक्ष जांच कराना अति आवश्यक है ।

Advertisement

ग्राम प्रधान अवधेश कुमार मौर्य की जुबानी

Advertisement

तत्पश्चात मामले को संज्ञान में लेते हुए डीएम ने दो सदस्यीय टीम गठित कर जांच का आदेश दिया था । इस जांच टीम में शामिल उप कृषि निदेशक लोकेंद्र सिंह, सहायक अभियंता जल निगम अजय उपाध्याय ने आदेश का पालन करते हुए उक्त गाँव मे जाकर भौतिक सत्यापन किया,जिसमें हियुम पाइप के नीचे गिट्टी न होने की आख्या दी थी,जिसके बाद डीपीआरओ कार्यालय से प्रधान अवधेश कुमार मौर्य तथा ग्राम पंचायत अधिकारी योगेंद्र गौड़ से 15 दिन जे अंदर जवाब मांगा गया था।
निर्धारित तिथि के अंदर जवाब न मिलने पर डीएम ने ग्राम प्रधान का वित्तीय एवं प्रशासनिक अधिकार सीज कर दिया था,और तत्कालीन पंचायत सचिव को निलंबित कर दिया गया था । इसके बाद अंतिम जांच के लिए बीएसए संतकबीरनगर को नामित किया गया,बीएसए ने जांच किया तो गाँव में संतोषजनक कार्य होने की आख्या दी,जिसके आधार पर डीएम ने पुनः ग्राम प्रधान अवधेश कुमार उर्फ बबलू मौर्य के वित्तीय एवं प्रशासनिक अधिकार को फिर से बहाल कर दिया ।

Advertisement

Related posts

विश्व स्तनपान सप्ताह-: माँ का दूध रोग से लड़ने की क्षमता बढ़ाने के साथ, बच्चे को बनाता है आयुष्मान

Sayeed Pathan

एएनएम या आशा कार्यकर्ता ने किसी गर्भवती का प्रसव किसी निजी अस्‍पताल में कराया है तो उसके खिलाफ होगी आवश्‍यक कार्यवाही: सीएमओ

Sayeed Pathan

निःशुल्क”ओ”लेवल एवं “सी.सी.सी”. कम्प्यूटर प्रशिक्षण, पिछड़ा वर्ग के अभ्यर्थियों के लिये आनलाइन आवेदन आमंत्रित, जानिए आवेदन का पूरा प्रॉसेस

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!