Advertisement
अन्य

जबरन धर्म परिवर्तन कराने के आरोप में 11 लोगों पर मुकदमा दर्ज, 09 गिरफ्तार

इंदौर: इंदौर के भंवरकुआं क्षेत्र में धर्म परिवर्तन कराए जाने की सूचना पर हिंदूवादी संगठनों के लोगों ने जमकर बवाल किया. संगठन का आरोप था कि यहां आसपास के क्षेत्रों से लोगों को धर्म परिवर्तन कराने के लिए लाया गया और गरीब परिवारों को यहां लाकर जबरन धर्म परिवर्तन करवाया जा रहा था. वहीं प्रार्थना सभा में भाग लेने आई महिला और युवतियों का कहना था कि वह यहां प्रार्थना के माध्यम से अपनी विभिन्न बीमारियों को ठीक करने के लिए आए हुए हैं. भंवरकुआ पुलिस ने इस मामले में आयोजक समेत कुल 11 लोगो के खिलाफ केस दर्ज कर के  9 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया.।

बीमारियों के इलाज के लिए आए
इस सत्यप्रकाश संस्था में विभिन्न क्षेत्रों से बड़ी संख्या में ग्रामीण क्षेत्र की महिलाएं और बच्चे उपस्थित थे. जब पुलिस द्वारा पूछताछ की गई, तो उन्होंने कहा कि वह प्रार्थना के लिए यहां आए हुए थे. वहीं जब यहां एक युवती खरगोन से आई थी. जब उससे बात की गई तो उसने कहा कि हम परमात्मा की प्रार्थना करते है. हमारी प्रार्थना की वजह से विभिन्न तरह की समस्याओं का निदान किया जाता है. यहां गंभीर से गंभीर बीमारी प्रार्थना से ठीक हो जाती है. प्रार्थना में शामिल आए लोग सभी अलीराजपुर, धार, बड़वाह, देवास बड़वानी सहित अन्य ग्रामीण क्षेत्रों से थे.

Advertisement

जमकर हंगामा, नारेबाजी 
धर्म परिवर्तन की बात जब हिंदूवादी संगठन के कार्यकर्ताओं को लगी तो वह बड़ी संख्या में संस्था में पहुंचे और जमकर हंगामा किया, वहीं हिंदूवादी संगठन के कार्यकर्ताओं का कहना था कि यहां पर इंदौर के आसपास के साथ ही दूरदराज के ग्रामीणों को बहला कर लाया गया है और उनका धर्मांतरण  करवाया जा रहा है. जो महिला और युवतियां यहां पर आई हुई है. उनको पैसे देकर यहां पर धर्मांतरण के लिए लाया गया हैं और इसकी पूरी जांच होना चाहिए. जो भी दोषी है उन पर सख्त कार्रवाई होना चाहिए.

जांच की जा रही है 
वहीं जब हंगामे की जानकारी पुलिस के आला अधिकारियों को लगी तो एडिशनल एसपी दिशेष अग्रवाल भी मौके पर पहुंचे और हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं को आश्वासन देते हुए कहा कि इस पूरे ही मामले में सख्त कार्रवाई की जाएगी. वहीं पुलिस का भी कहना है कि यहां पर बिना अनुमति इस तरह से कार्यक्रम किया जा रहा था और आसपास के क्षेत्रों की बड़ी संख्या में ग्रामीण महिलाओं को लाया गया था. फिलहाल पूरे मामले में काफी बारीकी से जांच भी की जा रही है. उसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

Advertisement

Related posts

SANTKABIR NAGAR:: विकसित भारत संकल्प यात्रा ने सेमारियावां ब्लॉक के ग्राम लौकीलाला में, जनकल्याणकारी योजनाओं को ग्रामीणों में किया साझा

Sayeed Pathan

BBC की पड़ताल :: प्रधानमंत्री आवास योजना में मिला सबसे बड़ा भ्रष्टाचार, असली लाभार्थी कोई और, सरकारी काग़ज़ पर नाम किसी और का

Sayeed Pathan

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए लामबंद करने की तैयारी, सोशल मीडिया के जरिए पिछड़ों में पैठ बनायेगी भाजपा

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!