Advertisement
अन्यउतर प्रदेश

भ्रष्टाचार के मामले में कौशांबी के पूर्व जिलाधिकारी के खिलाफ CBI ने दर्ज किया केस, अकूत संपत्ति बरामद

कौशांबी
उत्तर प्रदेश के कौशांबी में अवैध तरीके से खनन के लिए पट्टा दिलाने के एक मामले में पूर्व जिलाधिकारी के खिलाफ सीबीआई ने केस दर्ज किया है। सीबीआई ने आरोपी जिलाधिकारी की संपत्ति पर छापेमारी कर 10 लाख रुपये कैश भी बरामद किए हैं। इसके अलावा 44 अचल संपत्तियों के दस्तावेज भी बरामद किए हैं। साथ ही अनेक बैंक डिपॉजिट्स का भी पता लगा है। पूर्व जिलाधिकारी के अलावा 9 अन्य लोगों के खिलाफ भी केस दर्ज किया गया है।

जानकारी के मुताबिक, मामला 2012-14 का है। आरोप है कि कौशांबी के तत्कालीन जिलाधिकारी ने जिले में लघु खनिजों के अवैध खनन को सुविधाजनक बनाने के लिए अन्य आरोपियों को 2 नए पट्टे आवंटित किए थे। इसके अलावा 9 अन्य मौजूदा पट्टों का नवीनीकरण किया था। इस पूरे मामले में उत्तर प्रदेश शासन के 31.05.2012 के आदेशों के मुताबिक ई-टेंडरिंग प्रक्रिया का पालन नहीं किया गया था।

Advertisement

सीबीआई ने 9 ठिकानों पर की तलाशी
शिकायत के बाद सीबीआई ने आरोपियों के कौशांबी और लखनऊ में 9 अलग-अलग ठिकानों पर तलाशी ली थी। इस दौरान कई इन्क्रिमिनेटिंग डॉक्युमेंट्स बरामद किए गए। तत्कालीन जिलाधिकारी की संपत्तियों की तलाशी के दौरान सीबीआई टीम को 10 लाख रुपये कैश, 44 अचल संपत्तियों के दस्तावेज और परिवार के अलग-अलग लोगों के नाम पर किए गए तकरीबन 51 लाख के फिक्स्ड डिपॉजिट्स बरामद किए। इसके अलावा 6 लॉकर कीज भी बरादम किए गए हैं।

सीबीआई ने बताया कि आरोपी पूर्व जिलाधिकारी के लॉकर से तकरीबन 2.11 करोड़ की सोने-चांदी की जूलरी और तकरीबन एक लाख रुपये के पुराने नोट्स भी बरामद किए गए हैं। पुलिस ने तलाशी के बाद आरोपी अधिकारी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। वहीं इसके अलावा 9 अन्य प्राइवेट व्यक्तियों और अन्य अज्ञात अधिकारियों के खिलाफ भी केस दर्ज किया गया है। मामले की जांच जारी है।

Advertisement

 

Advertisement

SourceNBT

Related posts

आरक्षण को लेकर पंचायती चुनाव के दावेदारों की बेचैनी, 20 जनवरी तक हो जाएगी खत्म

Sayeed Pathan

सहारनपुर पुलिस टीम ने कल्बे हसन उर्फ जैकब हुसैन की लगभग 1 करोड रूपये के मूल्य की अवैध रूप से अर्जित की गयी सम्पत्ति को धारा 14(1) गैंगस्टर अधिनियम के अन्तर्गत किया कुर्क

Sayeed Pathan

डॉक्टरों को 10 साल तक करनी होगी नौकरी, बीच में छोड़ी तो एक करोड़ का देना होगा हर्जाना

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!