Advertisement
संतकबीरनगर

आवास नाली खड़ंजा बनवाने जैसे मुद्दे सहित, इस महिला प्रत्याशी ने गांव के विकास के लिए किया ये वादा

नाथनगर संत कबीर नगर । जिले में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव प्रचार जोर पकड़ लिया है अपने-अपने क्षेत्रों में प्रत्याशी वोटरों को रिझाने में लगे प्रधान पद के प्रत्याशी नाली खड़ंज आवास जैसे मुद्दे को लेकर क्षेत्र की जनता को रिझाने में लगे हुए हैं ।

इसके साथ ही कुछ महिला प्रत्याशी भी चुनाव मैदान में हैं यह लोग भी नाली खड़ंजा आवास जैसे मुद्दों को लेकर जनसंपर्क कर रहीं हैं और अपने पक्ष में वोट मांग रहीं हैं, लेकिन इससे हटकर नाथनगर ग्राम पंचायत गौरा खुर्द से एक महिला प्रत्याशी प्रधान पद के लिए चुनाव मैदान में है इनका कहना है कि नाली खड़ंजा सड़क आवास जैसी समस्याओं को लेकर प्रत्याशी मैदान में तो आते हैं लेकिन महिलाओं और बच्चों के विकास जैसी मूलभूत समस्याओं के बारे में कोई बात नहीं करता ।

Advertisement

ग्राम प्रधान पद की प्रत्याशी मनीषा मौर्या ने हमसे बात करते हुए दावा किया कि मैं अगर प्रधान पद के लिए विजई हुई तो गांव के विकास में सबसे पहली प्राथमिकता महिलाओं और बच्चों के विकास हेतु समर्पित रहेगी, उन्होंने दावा किया कि मैं महिलाओं और बच्चों को शिक्षित करने का काम करूंगी क्योंकि गांव की कुछ तमाम महिलाएं अशिक्षित होने के नाते अपने बच्चों के प्रति भी पूरी तरह से बच्चों की पढ़ाई के लिए जागरूक नहीं रहती हैं इसलिए सबसे पहले मैं महिलाओं को शिक्षित और जागरूक करने का काम करूंगी जिससे बच्चे शिक्षित होकर आगे बढ़े

Advertisement

क्योंकि बच्चे देश के भविष्य हैं जब बच्चे शिक्षित होकर आगे बढ़ेंगे तो अपने और परिवार को भी शिक्षित कर एक मजबूत और शिक्षित समाज का निर्माण करेंगे । इन्होंने दहेज़ प्रथा को खत्म करने के लिए भी गाँव की जनता को जागरूक कर बिना दहेज की शादियां करवाने का भी वादा किया है ।
श्रीमती मनीष मौर्या ने आगे बताया कि ऐसी महिलाएं गांव में घर पर बैठी रहती हैं उनके लिए घरों पर ही रोजगार मुहैया कराने का कार्य करूंगी जिससे जिससे उनका परिवार खुशहाल जिंदगी जी सकें । साथ ही श्रीमती मौर्य ने आगे बताया कि ग्राम सभा में जहाँ भी जरूरत पड़ी तो नाली , खड़ंजा, सीसी रोड आदि कार्य को भी प्राथमिकता के आधार पर समय से कराया जाएगा ।

इसी कड़ी में पूर्व प्रधान अवधेश उर्फ बबलू मौर्य ने इनके समर्थन में बोलते हुए कहा कि हमने गाँव के विकाश के लिए काम किया है,अब अगर निशा मौर्या को गांव की जनता ने अपना आशीर्वाद रूपी मत देकर जिताया तो मैं भी इनके सपनो को पूरा करने में सहयोग करूँगा ।

Advertisement

 

Advertisement

Related posts

आपरेशन मुस्कान: प्रभारी चौकी पचपोखरी मय टीम द्वारा 05 वर्ष के गायब बच्चे को खोजकर उसके परिजनों को किया सुपुर्द

Sayeed Pathan

हैसर के ग्राम रजनौली से तीसरी बार चुने गए प्रधान, राम मिलन यादव ने मतदाताओं को दी बधाई

Sayeed Pathan

बीएसए कार्यालय के महत्वपूर्ण पत्रावलियों का मजिस्ट्रेट स्तर पर कराया जाएगा सूक्ष्म परीक्षण, औचक निरीक्षण में बोले डीएम

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!