Advertisement
उतर प्रदेश

दिल्ली के बाद क्या यूपी में भी लगा देना चाहिए लॉकडाउन ? लोग कर रहे हैं मांग

लखनऊ । दिल्ली में लॉकडउान के बाद अब यूपी के लोगों ने भी प्रदेश में लॉकडाउन की बात उठाई है। लोग चाहते हैं यहां तत्काल लॉकडाउन लग जाए। वहीं बांदा सदर से बीजेपी विधायक हैं प्रकाश द्विवेदी ने मुख्यमंत्री को पत्र भेज कर मांग की है कि पंचायत चुनाव तत्काल रोके जाएं। उन्होंने पत्र में कहा है कि कोरोना से गांवों में लोग मर रहे हैं, लोगों की जान बचाना जरूरी है।

बता दें कि केजरीवाल सरकार ने राजधानी में 6 दिनों का लॉकडाउन का ऐलान किया है। यह लॉकडाउन आज रात से 26 अप्रैल की सुबह तक रहेगा। सीएम अरविंद केजरीवाल ने यह फैसला सोमवार सुबह उपराज्यपाल अनिल बैजल से मीटिंग के बाद लिया है। सीएम ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि आज रात को 10 बजे से अगले सोमवार को सुबह 5 बजे तक 6 दिन के लिए दिल्ली में लॉकडाउन लगाया जा रहा है। इस दौरान आवश्यक सेवाएं जारी रहेंगी, मेडिकल व्यवस्थाओं की, खाने-पीने की सेवाएं जारी रहेंगी। शादियां भी होंगी, पर 50 लोगों के साथ, उसके लिए अलग से पास दिए जाएंगे। केजरीवाल ने आगे कहा कि ​​पिछले 24 घंटे में लगभग 23,500 मामले आए हैं। संक्रमण दर बहुत ज्यादा बढ़ गई है। दिल्ली के अस्पतालों में बेड की भारी कमी हो रही है। ICU बेड लगभग खत्म हो रहे हैं। 100 से भी कम ICU बेड बचे हैं। दवाईयों की कमी हो रही है।केजरीवाल ने कहा कि अगर हर दिन 25 हजार केस आएंगे तो किसी भी राज्य की स्वास्थ्य व्यवस्थाएं ठप हो सकती हैं। दिल्ली के अंदर कोरोना के कारण काफी गंभीर हालात है। दिल्ली में कोरोना की चौथी वेब आई है।

Advertisement

जानें क्या कहती है यूपी की पब्लिक :

लखनऊ की इंदिरा नगर में रहने वाली सुनीता आर्या का कहना है कि यूपी में लॉकडाउन बहुत जरूरी हो गया है। अभी भी बहुत से लोग बाहर निकल रहे हैं। वहीं कानपुर के अजय अग्रवाल का कहना है कि बिना लॉकडाउन के कुछ नहीं हो सकता। ऐसे में योगी सरकार को इस पर तत्काल फैसला लेना चाहिए। वहीं वाराणसी के मनीष सिंह की राय अलग है। मनीष का कहना है लाॅकडाउन से कुछ नहीं होगा। अधिकांश शहरों में तो व्यापार मंडल पहले से ही खुद ही बाजार बंद रख रहे हैं। ये भी एक तरह का लॉकडाउन ही है। बलिया की ज्याेति कहती हैं कि अब बिना लाॉकडाउन के कुछ नहीं हो सकता।

Advertisement

Related posts

उत्तर प्रदेश परिवहन निगम की बसों की, रात्रि सेवाएं एवं ऑनलाइन टिकटों की बुकिंग 27 जनवरी से पुनः बहाल:- परिवहन मंत्री

Sayeed Pathan

राजस्थान की गहलोत सरकार पर मायावती ने साधा निशाना, कहा चुनाव आने पर 500 ₹ गैस 100 यूनिट फ्री बिजली की घोषणा जनता के साथ छलावा

Sayeed Pathan

आगरा में पीस पार्टी की सम्पूर्ण स्वराज रैली:: डॉ अय्यूब ने कहा किसी भी सरकारों ने, मुसलमानों दलितों और पिछड़ों के साथ नहीं किया इंसाफ़

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!