Advertisement
टॉप न्यूज़उतर प्रदेशविधानसभा चुनाव 2022

मुसलमान समाजवादी पार्टी से खुश नहीं है और उनको वोट नहीं करेंगे-: मायावती

लखनऊ ।  उत्तर प्रदेश में आज (23 फरवरी) चौथे चरण के लिए वोट डाले गए। आज उत्तर प्रदेश के 10 जिलों की 59 सीटों पर मतदान हो रहा है और इसने लखनऊ भी शामिल है जहां पर कई प्रभावशाली लोगों ने वोट डाला। उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बसपा सुप्रीमो मायावती ने भी लखनऊ में वोट डाला। वोट डालने के बाद मायावती ने मीडिया से बात की और इस दौरान उन्होंने दावा किया कि प्रदेश में है हमारी सरकार बनेगी।

मतदान करने के बाद बसपा सुप्रीमो मायावती ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि, “मुसलमान समाजवादी पार्टी से खुश नहीं है और उनको वोट नहीं करेंगे। उत्तर प्रदेश के लोगों ने समाजवादी पार्टी को चुनाव से पहले ही रिजेक्ट कर दिया है, क्योंकि सपा मतलब गुंडाराज, माफिया राज होता है। समाजवादी सरकार के समय दंगे होते थे। सपा नेताओं के चेहरे बता रहे हैं कि प्रदेश में उनकी सरकार नहीं आ रही है। अखिलेश यादव नकली अंबेडकरवादी हैं। अगर अखिलेश अंबेडकरवादी होते तो हमारी सरकार द्वारा शुरू किए गए कार्य और स्थानों के नाम अपनी सरकार में न बदलते। “

Advertisement

वहीं केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह द्वारा मायावती और बसपा पर दिए गए बयान के संबंध में मायावती ने कहा कि, “यह उनका बड़प्पन है कि उन्होंने सच्चाई स्वीकार की है। लेकिन मैं उनको यह भी बताना चाहती हूं कि उत्तर प्रदेश में जो तीन चरणों के मतदान हुए उसमें बीएसपी को सिर्फ दलितों और मुस्लिमों के ही नहीं, बल्कि ऊंची जाति और पिछड़ी जातियों के भी वोट मिले हैं।”

हाल ही में एक इंटरव्यू में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा था कि, “मायावती ने अपनी प्रासंगिकता नहीं खोई है। उत्तर प्रदेश में मायावती की पार्टी को वोट मिलेगा, मायावती की जमीन पर अपनी पकड़ है। जाटव वोटबैंक उनके साथ जाएगा और मुस्लिम भी बड़ी संख्या में उनके साथ जायेंगे। यह सच नहीं है कि मायावती की प्रासंगिकता खत्म हो चुकी है।”

Advertisement

उत्तर प्रदेश में आज लखनऊ और लखीमपुर जिले में भी मतदान हो रहे हैं। लखीमपुर में भारी सुरक्षा के बीच केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा टेनी ने वोट डाला। लखनऊ में प्रदेश सरकार के बड़े अधिकारी अवनीश अवस्थी, नवनीत सहगल, एडीजी प्रशांत कुमार समेत कई अधिकारियों ने अपने परिवार के साथ वोट डाला।

Advertisement

Related posts

यूपी विधान परिषद चुनावः MLC के लिए सपा ने जारी की लिस्ट, दो सीटें RLD को देकर, अखिलेश ने अपने पास रखीं 33 सीट

Sayeed Pathan

छात्रों की सुरक्षा सुनिश्चित किए बिना नहीं खुलेंगे स्कूल::केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय

Sayeed Pathan

प्रधानमंत्री ने क्षेत्र और जाति के आदि के आधार पर, विभाजन करने वाली बातें फैलाने पर जताई पीड़ा

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!