Advertisement
विधानसभा चुनाव 2022उतर प्रदेशराजनीति

यूपी चुनाव परिणाम 2023: पथराव, आंसू गैस के गोले, हवाई फायरिंग, रिकाउंटिंग की जिद, पुलिस से झड़प, सिराथू सीट पर लंबे सस्‍पेंस के बाद हारे केशव प्रसाद मौर्य

लखनऊ । उत्तर प्रदेश विधानसभा की हाई प्रोफाईल सीट सिराथू में भाजपा को करारा झटका लगा है। डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य को हार का सामान करना पड़ा है। उन्हें सपा की पल्लवी पटेल ने 6477 वोटों से हराया। सिराथू में काउंटिंग के दौरान काफी बवाल हुआ। पुलिसकर्मियों पर पथराव भी हुआ। हालात काबू में पाने के लिए लाठी चार्ज करनी पड़ी और आंसू गैस चलाना पड़ा। ईवीएम मे गड़बड़ी को लेकर यहां काफी देर तक हंगामा हुआ। इसके चलते काफी देर तक मतगणना रुकी रही। हंगामा होने पर पल्लवी भी मतगणना स्थल पहुंच गईं। भाजपा ने रिकाउंटिंग की मांग की थी।

साल 1993 से 2007 तक सिराथू सीट अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित थी। इस दौरान यहां बसपा के उम्मीदवारों ने यहां बाजी मारी। साल 2012 के विधानसभा चुनाव में भाजपा की टिकट पर केशव प्रसाद मौर्य को जीत मिली। तब पहली बार यह सीट सामान्य हुई थी। साल 2014 में उप चुनाव के दौरान सिराथू सीट से सपा को जीत मिली थी। केशव प्रसाद मौर्य ने साल 2014 के लोकसभा चुनाव के बाद फूलपुर से सांसद चुने जाने के बाद विधायक पद से इस्तीफा दे दिया था।

Advertisement

 

Advertisement

Related posts

मेरठ पुलिस का दावा:: कुख्यात बदन सिंह बद्दो ने कराई थी लखनऊ में गैंगस्टर संजीव जीवा की हत्या, 50 लाख में किया था सौंदा

Sayeed Pathan

दुष्कर्म के आरोपी को मिली 10 वर्ष की कठोर कारावास व 50,000 रुपये अर्थदण्ड की सज़ा

Sayeed Pathan

दिल्ली में अमेज़न के सीनियर मैंनेजर की गोली मारकर हत्या

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!