Advertisement
संतकबीरनगर

आजादी का अमृत महोत्सव’’ के क्रम में ‘‘रंग दे बसंती’’ कार्यक्रम का HRIC में हुआ आयोजन

संत कबीर नगर ।  ‘‘आजादी का अमृत महोत्सव’’ के क्रम में दो दिवसीय ‘‘रंग दे बसंती’’ कार्यक्रम के अन्तर्गत जनपद में विद्यालयों सहित अन्य स्थानों पर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। ‘‘रंग दे बसंती’’ कार्यक्रम के उपलक्ष में आयोजित कार्यक्रमों की रूपरेखा के अंतर्गत हीरालाल रामनिवास इंटर कॉलेज में शासन के निर्देशानुसार प्रथम दिवस का कार्यक्रम संपादित हुआ।

Advertisement

इस अवसर पर जिला सचिव, स्काउट गाइड ने बच्चों को अमर शहीदों के द्वारा किए गए बलिदानों पर प्रकाश डाला और आज की युवा पीढ़ी को सुखदेव, राजगुरु, भगत सिंह जैसे क्रांतिकारियों के त्याग और बलिदान को सदैव संजोए रखने के लिए आह्वान किया।

इस अवसर पर विद्यालय के प्रधानाचार्य राम कुमार सिंह ने छात्रों से ऐसे अमर शहीदों की वीर गाथा को अपने जीवन में उतारने हेतु प्रेरित किया। इस अवसर पर प्रधानाचार्य सहित उपस्थित अन्य लोगो ने इस प्रकार के कार्यक्रमों के आयोजन के लिए बच्चों को साधुवाद दिया और उनसे अपने ऐतिहासिक मूल्यों को बनाए रखने के लिए प्रेरित किया। इसी क्रम में पी0बी0 गर्ल्स इण्टर कॉलेज में भी ‘‘आजादी का अमृत महोत्सव’’ के परिपेक्ष्य में ‘‘रंग दे बसंती’’ कार्यक्रम के अन्तर्गत बालिकाओं द्वारा आकर्षक प्रस्तुति की गयी।

Advertisement

Related posts

संतकबीरनगर:: मेंहदावल ब्लॉक के ग्राम पंचायत पटवरियाँ में पहुँची विकसित भारत संकल्प यात्रा, ग्रामीणों ने सुना पीएम मोदी का संकल्प संन्देश

Sayeed Pathan

न.पं.बाघनगर में बसपा के आमिर की जीत का कारण, सपा ने सपा का और भाजपा ने भाजपा का बिगाड़ दिया था खेल

Sayeed Pathan

संतकबीरनगर के डीएम व एसपी ने मीडिया व अधिकारियों सहित, जनपदवासियों को नये वर्ष 2022 पर दी शुभाकमानाएं

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!