Advertisement
संतकबीरनगर

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में जिला उद्योग बन्धु समिति की बैठक, समस्याओं को सुनकर जिलाधिकारी ने संम्बधित को दिया ये निर्देश

संत कबीर नगर । जिलाधिकारी दिव्या मित्तल की अध्यक्षता में जिला उद्योग बन्धु समिति की बैठक कलेक्ट्रेट सभाकक्ष, में सम्पन्न हुयी। बैठक में उपायुक्त उद्योग/सदस्य सचिव द्वारा निवेश मित्र पोर्टल पर प्रदर्शित लम्बित आवेदन पत्रों के निस्तारण के सम्बन्ध में विभागवार प्रगति के सम्बन्ध में समिति को अवगत कराया गया, जिस पर अध्यक्ष/जिलाधिकारी द्वारा सम्बन्धित विभागों को निवेश मित्र पोर्टल पर लम्बित प्रकरणों को यथाशीघ्र निस्तारण हेतु निर्देशित किया गया।

उपायुक्त उद्योग राजकुमार शर्मा द्वारा विभाग द्वारा संचालित विभिन्न स्वरोजगारपरक योजनाओं यथा- प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम योजना, मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना एवं एक जनपद एक उत्पाद, वित्तपोषण योजना की प्रगति के सम्बन्ध में समिति को अवगत कराया गया। जिलाधिकारी दिव्या मित्तल द्वारा वित्तीय वर्ष 2021-22 में ऋण योजनाओं में शत प्रतिशत से अधिक प्रगति होने पर प्रसन्नता व्यक्त किया गया तथा इसके लिये उपायुक्त उद्योग एवं अग्रणी जिला प्रबन्धक की प्रशंसा की गयी ।

Advertisement

इस अवसर पर औद्योगिक स्थान, खलीलाबाद के उपस्थित उद्यमियों द्वारा औद्योगिक स्थान, मुखलिसपुर रोड, खलीलाबाद में अनाधिकृत रूप से गिट्टी, मोरंग एवं बालू का ढेर लगाने एवं अवांछित साधनो के प्रवेश पर रोक लगाने हेतु समिति से अनुरोध किया गया।

जिलाधिकारी द्वारा औद्योगिक स्थान, मुखलिसपुर रोड, खलीलाबाद एवं औद्योगिक क्षेत्र, खलीलाबाद में पुलिस विभाग को लगातार पेट्रोलिंग कराने एवं अधिशासी अधिकारी, नगर पालिका परिषद, खलीलाबाद को अवैध रूप से सड़क के किनारे गिराये गये गिट्टी, मोरंग एवं बालू के निस्तारण हेतु निर्देशित किया गया।

Advertisement

बैठक मेें उपस्थित अरविन्द पाठक, कन्वेनर, आई0आई0ए0 द्वारा इण्डस्ट्रीयल एरिया, खलीलाबाद में विद्युत की आपूर्ति निर्वाध रूप से न होने के कारण औद्योगिक इकाईयों के उत्पादन पर असर पड़ रहा है और इकाईयों के संचालन मे कठिनाई हो रही है, जिस पर अध्यक्ष/जिलाधिकारी  द्वारा अधिकारियों को विद्युत आपूर्ति में आ रही कठिनाईयों का सर्वे करा कर निर्वाध आपूर्ति सुनिश्चित की जाय ।

इसी क्रम में औद्योगिक संगठनों द्वारा औद्योगिक क्षेत्र में कूड़ा की सफाई न होने का मुद्दा उठाया गया जिस पर अध्यक्ष/जिलाधिकारी द्वारा अधिशासी अधिकारी, नगर पालिका परिषद, खलीलाबाद को औद्योगिक क्षेत्र, खलीलाबाद से कूड़ा हटाने एवं स्वच्छता पर विशेष ध्यान देने हेतु निर्देशित किया गया।

Advertisement

इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी मनोज कुमार सिंह, मुख्य विकास अधिकारी एस0एन0 श्रीवास्तव, क्षेत्रीय प्रबन्धक सुभाष पाण्डेय,  यू0पी0सीडा, गोरखपुर, उपायुक्त उद्योग, राज कुमार शर्मा, अग्रणी जिला प्रबन्धक, संजय कुमार, महेन्द्र प्रताप मिश्र, ए0आई0जी0 स्टाम्प, राकेश कुमार सिंह, उपनिबन्धक खलीलाबाद, उद्यमी संगठन के अरविन्द पाठक, सर्वदानन्द पाण्डेय एवं विभिन्न विभागों के अधिकारीगण एवं जिले के उद्यमीगण उपस्थित रहे।

Advertisement

Related posts

संतकबीरनगर: नाथनगर ब्लॉक के ग्राम नोकता में आयोजित हुई ग्राम चौपाल, ग्रामीणों की समस्याओं का किया गया समाधान

Sayeed Pathan

संतकबीरनगर के ग्राम चौपाल में नहीं जाते जिम्मेदार अधिकारी, समस्याओं के समाधान के लिए तहसील, ब्लॉक के चक्कर लगाने को मजबूर हैं ग्रामीण

Sayeed Pathan

लॉकडाउन में विशेष परिस्थितियों से निपटने के लिए, सांसद प्रवीण निषाद ने मुख्यमंत्री राहत कोष में दिए 10 लाख रुपए

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!