Advertisement
अपराधटॉप न्यूज़

नूपुर शर्मा का सर कलम करने की धमकी देने वाला हैदराबाद से गिरफ्तार

नूपुर शर्मा को सर तन से जुदा करने की धमकी देने वाला अजमेर दरगाह के खादिम गौहर चिश्ती को अजमेर पुलिस ने हैदराबाद से गिरफ्तार कर लिया है। उदयपुर में कन्हैयालाल की हत्या के बाद से ही गौहर चिश्ती फरार चल रहा था और अब करीब 15 दिन बाद अजमेर पुलिस को सफलता हाथ लगी है। गौहर चिश्ती को हैदराबाद के पिली खां से गिरफ्तार किया गया है।

चिश्ती की गिरफ़्तारी पर अजमेर के एसपी चुना राम जाट ने बताया, “गौहर चिश्ती को गिरफ्तार कर लिया गया है। कल रात अजमेर लाया गया था। करीब 10 दिनों तक हैदराबाद में उसे पनाह देने वाले उसके सहयोगी को हिरासत में लिया गया है। चिश्ती को अदालत में पेश किया जाएगा, हम उसकी पुलिस हिरासत की मांग करेंगे। इस मामले में अभी तक एनआईए से कोई संपर्क नहीं है। जांच जारी है और उसके बाद आगे की जानकारी आपको देंगे।

Advertisement

गौहर चिश्ती ने 17 जून को नूपुर शर्मा की टिप्पणी के खिलाफ हो रहे विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लिया था और इस दौरान उसने सर तन से जुदा करने की बात कही थी। गौहर चिश्ती उदयपुर की घटना के बाद से ही अपना हुलिया बदलकर फरार हो गया था और आमतौर पर हमेशा कुर्ता पजामा पहने और टोपी लगाए रखने वाला गौहर चिश्ती अलग वेश भूषा में गिरफ्तार हुआ।

गौहर चिश्ती को हैदराबाद में अमानुल्लाह नाम के शख्स ने पनाह दे रखी थी और पुलिस ने उसे भी गिरफ्तार कर लिया है। गौहर चिश्ती को आज अजमेर पुलिस कोर्ट में पेश करेगी और फिर उसे एनआईए हिरासत में ले सकती है। बता दें कि उदयपुर घटना की जांच एनआईए कर रही है। गौहर चिश्ती को उदयपुर की घटना के बाद ही अंदाजा हो गया था कि अब पुलिस उसे भी गिरफ्तार कर सकती है। 29 जून से ही गौहर चिश्ती फरार चल रहा था।

Advertisement

गौहर चिश्ती अजमेर स्थित ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती की दरगाह का खादिम है और अजमेर दरगाह के बाहर भड़काऊ नारे लगाने के खिलाफ 25 जून को उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ था। कन्हैयालाल की हत्या करने वाले हत्यारे गौस और रियाज वारदात करने के बाद गौहर चिश्ती के पास ही पनाह लेने के लिए आ रहे थे लेकिन रास्ते में उन्हें पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था।

अजमेर दरगाह के एक अन्य मौलवी सलमान चिश्ती ने भी कथित तौर पर निलंबित बीजेपी नेता नूपुर शर्मा का सर कलम करने पर इनाम की घोषणा की थी। हालांकि भड़काऊ बयान देने के आरोप में मौलाना सलमान चिश्ती को पहले ही गिरफ्तार कर लिया गया है।

Advertisement

Related posts

लवकुश हत्याकांड में वांछित एक अभियुक्त गिरफ्तार

Sayeed Pathan

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव-आचार संहिता का उल्लंघन कर प्रत्याशी को चुनाव लड़ने से मना करने व धमकी देने के संबंध में अभियोग पंजीकृत

Sayeed Pathan

यमुन यमुना एक्सप्रेस-वे पर दिनदहाड़े उत्तर प्रदेश रोडवेज की बस कंडक्टर से लूट, रोडवेज मोहकमें में दहशत

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!