Advertisement
उतर प्रदेशलखनऊ

यूपीः प्रधानमंत्री मोदी ने किया बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन, जानिए क्या है इसकी खाशियत

लखनऊ । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश में 296 किलोमीटर लम्बे बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे का उद्घाटन किया। इस दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, दोनों उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक भी मौजूद रहें। बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे के उद्घाटन के मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि हम देश के वर्तमान के लिए नई सुविधाएं ही नहीं गढ़ रहे बल्कि देश का भविष्य भी गढ़ रहे हैं।

पीएम मोदी ने उद्घाटन के मौके पर कहा, “बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे से चित्रकूट से दिल्ली की दूरी तो 3-4 घंटे कम हुई ही है, लेकिन इसका लाभ इससे भी कहीं ज्यादा है। ये एक्सप्रेसवे यहां सिर्फ वाहनों को गति नहीं देगा, बल्कि ये पूरे बुंदेलखंड की औद्योगिक प्रगति को गति देगा। हम कोई भी फैसला लें, निर्णय लें, नीति बनाएं, इसके पीछे सबसे बड़ी सोच यही होनी चाहिए कि इससे देश का विकास और तेज होगा। हर वो बात जिससे देश को नुकसान होता है, देश का विकास प्रभावित होता है, उसे हमें दूर रखना है।”

Advertisement

पीएम मोदी ने बुंदेलखंड में हर घर पानी पहुंचाने पर भी जोर दिया। उन्होंने कहा, “बुंदेलखंड की एक और चुनौती को कम करने के लिए हमारी सरकार निरंतर काम कर रही है। हर घर तक पाइप से पानी पहुंचाने के लिए हम जल जीवन मिशन पर काम कर रहे हैं।”

क्या है एक्सप्रेसवे की अहमियत: बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे चित्रकूट को इटावा के पास लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे से जोड़ेगा और करीब 14,850 करोड़ रुपये की लागत से इसका निर्माण किया गया है। इस चार लेन एक्सप्रेसवे को बाद में छह लेन तक बढ़ाया जा सकता है।

Advertisement

https://kooapp.com/tag/VikasKaExpressway

बुंदेलखंड में चित्रकूट जिले के भरतकूट क्षेत्र के पास गोंडा गांव में समाप्त होने से पहले छह जिलों यह एक्सप्रेसवे इटावा, औरैया, जालौन, महोबा, बांदा और हमीरपुर जिले को कवर करेगा।

Advertisement

Related posts

UP पुलिस पर ‘दाग’ बने आईपीएस मणिलाल पाटीदार, वसूली की रकम न देने वाले महोबा के व्यापारी की मौत

Sayeed Pathan

असली एसओजी टीम के हत्थे चढ़े, ठगी करने वाले फर्जी एसओजी कर्मी

Sayeed Pathan

तेजस एक्सप्रेस की केबिन होस्टेस परेशान,कोई बनाता है टिक-टाक वीडियो, कोई पूछता है मोबाइल नंबर

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!