Advertisement
संतकबीरनगरउतर प्रदेश

जिलाधिकारी ने किसान मेला के अवसर पर, प्रगतिशील किसान, महिला कृषक, महिला स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को किया सम्बोधित, कहा कृषि वैज्ञानिकों के द्वारा दी जा रही नवीन तकनीकी का करें प्रयोग

डीएम ने विकास भवन परिसर में किसानों को कृषि संबंधित तकनीकी जानकारी देने सम्बंधी आयोजित किसान मेला का फीता काटकर एवं दीप प्रज्जवलित कर किया शुभारम्भ।

संत कबीर नगर । जिलाधिकारी प्रेम रंजन सिंह ने विकास भवन परिसर में किसानों को कृषि संबंधित तकनीकी जानकारी, जनपद में उपलब्ध निवेश, किसानों की समस्याओं के समाधान हेतु जनपद स्तर पर आयेाजित किसान गोष्ठी/खरीफ उत्पादकता गोष्ठी/किसान मेला का फीता काटकर एवं दीप प्रज्जवलित कर शुभारम्भ किया।

Advertisement

आयोजित किसान मेले में विभिन्न क्षेत्रों के प्रगतिशील किसान, महिला कृषक, महिला स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को सम्बोधित करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि अपना जनपद कृषि प्रधान जनपद है, यह किसान भाईयों एवं कृषि वैज्ञानिकों की देन है कि भारत 1.25 करोड़ से ज्यादा की जनता को अन्न उपलब्ध कराने में सक्षम है।

उन्होंने कहा कि किसान मेले के आयोजन का उद्देश्य यह है कि किसान दूरदराज से आए और कृषि वैज्ञानिकों के द्वारा दी जा रही नवीन तकनीकी जनकारी लें और अपने खेत पर उसको प्रयोग करें। साथ ही विभिन्न विभागों एवं निजी बीज एवं उर्वरक कंपनियों के द्वारा जो स्टाल के माध्यम से अपने उत्पाद का प्रदर्शन किया गया है, किसान भाई उसका भी अवलोकन करें और वहां से भी अपनी खेती के लिए उपयोगी जानकारी लेकर जाए और जो किसान भाई किसान मेले में नहीं आ सके हैं उनको भी योजनाओं एवं तकनीकी की जानकारी दें ताकि वह भी अपनी खेती को और अच्छे ढंग से कर सकें।

Advertisement

इस अवसर पर जिलाधिकारी द्वारा उद्यान विभाग से विभिन्न सब्जियों के निःशुल्क संकर बीजों का भी वितरण किया गया। किसान मेला में  विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रह कर अपने-अपने विभागों में संचालित कृषकहित सम्बंधित योजनाओं के विषय में जानकारी दी।

इस अवसर पर जनपद के सांसद प्रतिनिधि, प्रगतिशील कृषक सुरेंद्र राय,  उप कृषि निदेशक लोकेंद्र सिंह, जिला कृषि अधिकारी पी0सी0 विश्वकर्मा, जिला उद्यान अधिकारी संतोष दुबे, अग्रणी जिला प्रबंधक दिवाकर पांडे, कृषि वैज्ञानिक कृषि विज्ञान केंद्र बगही डॉ विनोद बहादुर सिंह, आयुक्त सहायक निबंधक हरिप्रसाद सहित सम्बंधित अधिकारी एवं सम्मानित कृषकगण आदि उपस्थित रहे।

Advertisement

Related posts

सपा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम की फिसली ज़ुबान- कहा अखिलेश ने देश के किसानों को तबाह कर दिया

Sayeed Pathan

कांवड़ यात्रा के दृष्टिगत रुट डायवर्जन:: गोरखपुर से लखनऊ और लखनऊ से गोरखपुर जाने वाले वाहन चालको के लिए जरूरी खबर

Sayeed Pathan

Santkabir Nagar:: पूर्वदशम एवं दशमोत्तर छात्रवृति के लिए जनपद स्तर से अग्रसारित कराने की अंतिम तिथि 04 मार्च:-DMO

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!