Advertisement
उतर प्रदेशलखनऊ

बिना नम्बर प्लेट, बिना डाक्युमेंट एवं ओवरलोड वाहनों के बारबार पकड़े जाने पर निरस्त किया जाएगा परमिट-: परिवहन मंत्री

  • ओवरलोडिंग एवं अनधिकृत संचालन की समय-समय पर जांच करें अधिकारी- दयाशंकर सिंह

लखनऊ,। उ0प्र0 के परिवहन राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) दयाशंकर सिंह ने आज बताया कि वृहस्पतिवार को मौरंग मंडी में ओवरलोड और अनाधिकृत वाहनों के खिलाफ कार्रवाई की गयी। छापे की कार्यवाही के दौरान वाहन चालकों एवं दलालों से जब्त मोबाइलों की जांच एसटीएफ को दी गई है। जांच में दोषी पाए जाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जायेगी। उन्होंने कहा है कि छापे की कार्यवाही के दौरान दलाल और ट्रक चालक कार्यवाही की लोकेशन अपने साथियों को शेयर कर रहे थे।

दयाशंकर सिंह ने कहा कि बार-बार पकड़े जाने वाले वाहनों की परमिट निरस्त करने पर भी विचार किया जा रहा है। जिससे कि बिना नम्बर प्लेट, बिना डाक्युमेंट एवं ओवरलोड के अंतर्गत पकड़े जाने वाले वाहन स्वामी ऐसा दोबारा न करें। उन्होंने कहा कि खनन विभाग के लोग लोडिंग प्वाइन्ट पर ही सख्ती करें तो परिवहन विभाग को भी आसानी होगी।

Advertisement

श्री सिंह ने कहा कि सख्ती के बावजूद बहुत से वाहन ओवरलोड एवं अनाधिकृत संचालन कर रहे थे, जिसकी शिकायतें मिलने के पश्चात औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान ओवरलोड वाहनों को पकड़ा गया एवं कड़ी कार्रवाई के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिया गया। उन्होंने कहा कि समय-समय पर अधिकारियों एवं मेंरे द्वारा औचक जांच की जायेगी, जिससे कि ओवरलोडिंग की कार्रवाई को रोकी जा सके।

Advertisement

Related posts

संतकबीरनगर के इन क्षेत्रों से मंगलवार को मिले 38 कोरोना पॉज़िटिव

Sayeed Pathan

UP BOARD EXAM: शिक्षा निदेशक ने जिला विद्यालय निरीक्षकों को, परीक्षा के संबंध में दी ये हिदायत

Sayeed Pathan

फूलों की होली से और राधा कृष्ण की ठिठोली के गीतों पर, इन बच्चों के नृत्य ने लोगों का मोह लिया मन

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!