Advertisement
टॉप न्यूज़दिल्ली एन सी आरराष्ट्रीय

दिल्ली : हज़रत निज़ामुद्दीन की इस 500 साल पुरानी मज़ार पर चला बुलडोजर

दिल्ली: राजधानी दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में अवैध रूप से बनाई गई मजार को बुलडोजर ने ध्वस्त कर दिया है. रिपोर्ट के अनुसार, बुलडोजर की ये कार्रवाई पीडब्ल्यूडी विभाग के ओर से की गई है. हालांकि, एहतियात के तौर पर दिल्ली पुलिस और पैरा मिलेट्री फोर्स के जवानों को वहां पर तैनात किया गया था. वहीं, पीडब्ल्यूडी की टीम ने बुलडोजर से हजरत निजामुद्दीन इलाके में अवैध रूप से बनाई गई मजार को ढ़हा दिया. फिलहाल, मलवा हटाने काम चल रहा है.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, निजामुद्दीन इलाके में अवैध रूप से बनाई गई मजार को लेकर उसकी देखरेख करने वाले का कहना है कि ये मजार 500 साल पुरानी है. उस दौरान यहां पर कोई रोड़ नहीं थी. हालांकि, पिछले दिनों अधिकारी से बातचीत होने पर कुछ हिस्से को वहां से हटा लिया गया था. उनका कहना था कि हमने किसी भी तरह का अवैध कब्जा नहीं किया था.

Advertisement

मजार का कुछ हिस्सा फुटपाथ पर कर रहा था अवैध कब्जा

इसके बावजूद पीडब्ल्यूडी की टीम ने मजार में लगे टीन शेड समेत दो कमरे और दीवारें को तोड़ दिया है. ऐसे में कानून व्यवस्था ना बिगड़ पाए जिसको लेकर दिल्ली पुलिस और पैरामिलेट्री के जवान वहां पर मौजूद थे. वहीं, पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों ने बताया कि इस मजार का कुछ हिस्सा सड़क के फुटपाथ पर अवैध कब्जा कर रहा था, जिसके बाद ही फुटपाथ को अवैध कब्जे खाली कराया गया है.

पिछले दिनों वसंत कुंज में हुआ था बिल्डिंग डिमोलिशन

बता दें कि, इससे पहले बीते 6 मार्च को अवैध निर्माण को लेकर वसंत कुंज इलाके में बुलडोजर की कार्रवाई को अंजाम दिया गया था. वहीं, दिल्ली एमसीडी के बुलडोजर ने एक बिल्डिंग का तोड़ने का काम शुरू किया था. इस कार्रवाई को लेकर पीड़ित परिवार ने आम आदमी पार्टी पर गंभीर आरोप लगाए थे.

Advertisement

उस दौरान पीड़ित पक्ष का कहना था कि उनकी जमीन के बगल में दिल्ली सरकार के मंत्री कैलाश गहलोत की जमीन है, जिसको लेकर उनकी शिकायत पर इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया है.

 

Advertisement

Related posts

भारत चुनाव आयोग का ऐलान, 29 नवंबर से पहले पूरे हो जाएंगे बिहार विधानसभा चुनाव

Sayeed Pathan

दिवाली के मौके पर Electric कार और स्कूटर खरीदने पर 3 दिन में मिलेगा सब्सिडी का पैसा, जानिए कैसे

Sayeed Pathan

BSNL कर्मचारी हैं गद्दार, नहीं करना चाहते काम, सरकार 88 हजार कर्मियों को निकाल करेगी निजीकरण-: बीजेपी सांसद अनंत हेगड़े

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!