Advertisement
संतकबीरनगर

जे.ई.के खिलाफ कार्रवाई के लिए, उपभोक्ता ने पावर कार्पोरेशन अध्यक्ष को भेजा पत्र

धनघटा/संत कबीर नगर।
विद्युत विभाग में दलालों का दायरा इतना व्यापक फैल चुका है कि हर आम उपभोक्ता बड़ी आसानी से इनके झांसों में आ जाता है। दलालों को सुविधा शुल्क न देने पर किसी न किसी प्रकार की कार्यवाही का भय दिखाकर उपभोक्ताओं का शोषण किया जाता है। इसको लेकर क्षेत्रीय विद्युत उपभोक्ताओं में भारी आक्रोश व्याप्त है।
महुली थाना क्षेत्र के रजनौली गांव निवासी मोहम्मद सलीम ने पावर कार्पोरेशन अध्यक्ष श्री एम देवराज, मुख्य अभियंता मण्डल बस्ती, अधिषासी अभियंता खलीलाबाद तथा उपखंड अधिकारी तृतीय को पत्र भेजकर अवर अभियंता अजय चौरसिया संविदा कर्मी ओम जी मिश्रा, रामकेश,नागराज़,कृपा शंकर व घनश्याम आदि के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की मांग किया है।
पीड़ित उपभोक्ता का आरोप है कि उपरोक्त लोगों ने घर में घुसकर महिलाओं से अभद्रता करके जबरन परिसर पर लगी हुई केबिल को काटकर उठा ले गये। इतना ही नहीं जब उपभोक्ता ने इस बारे में जानकारी चाही तो उस पर मुकदमा करने की धमकी दी गई। कुछ देर बाद अवर अभियंता द्वारा पोषित संविदा कर्मी ओम जी मिश्रा ने पीड़ित उपभोक्ता को एक किनारे ले जाकर दस हज़ार अवैध रकम कार्रवाई न करने के लिए मांगने लगा। जब उपभोक्ता ने रकम देने में असमर्थता जताई तो उन्होंने ने भी मुकदमा करने की धमकी दी।
इस बात से नाराज़ उपभोक्ता ने विद्युत विभाग के उच्चाधिकारियों को लिखित पत्र भेज दिया है। उपभोक्ता ने बताया कि संविदा कर्मी ओम जी मिश्रा द्वारा तमाम लोगों का अवैधानिक तरीके से मीटर बदलकर निगम को भारी क्षति पहुंचाई गई है। इतना ही नहीं उक्त के द्वारा तमाम बड़े बकायेदारों से सुविधा शुल्क वसूल कर उन्हें संरक्षण देने का काम किया जा रहा है। जिसकी विभाग को जानकारी नहीं है।
इस बारे में पीड़ित ने सवाल खड़ा करते हुए उपरोक्त संविदा कर्मी ओम जी मिश्रा के आय स्रोतो के जांच की भी मांग उच्चाधिकारियों से किया है।
पीड़ित ने साफ़ तौर पर अवर अभियंता समेत संविदा कर्मियों पर केबल चोरी और महिलाओं के साथ अभद्रता करने का आरोप लगाया है।
फिलहाल उच्चाधिकारियों की निष्पक्ष जांच से उपभोक्ता द्वारा लगाए गए आरोपों का पर्दाफाश किया जा सकता है। उपभोक्ताओं ने यह भी बताया कि उपरोक्त कर्मचारी पूरे दिन अवैध तरीके से जांच के नाम पर भोले भाले उपभोक्ताओं को पहले फंसाते हैं, बाद में उनसे मोटी रकम वसूलने का काम करते हैं। जिससे जहां एक तरफ राजस्व का भरपूर घाटा हो रहा है ,वहीं उपभोक्ता का शोषण भी हो रहा है। उपभोक्ता ने उच्चाधिकारियों से तत्काल जांच कर कार्रवाई की मांग किया है।

Report by- Arshad ali

Advertisement

Related posts

मिशन शक्ति अभियान: जिले की एंटी रोमियों टीम ने चेकिंग कर अनावश्यक घूम रहे मनचलों पर की कार्यवाही, बालिकाओं व महिलाओं को किया जागरूक

Sayeed Pathan

बघौली ब्लॉक के ग्राम सभा देवकली से नवनिर्वाचित प्रधान एवं सदस्यों ने ली सपथ, दी ग्राम वासियों को बधाई

Sayeed Pathan

संतकबीरनगर में कोरोना का पाजिटिव औसत 3.14 जबकि राज्‍य औसत 3.79 प्रतिशत-: सीएमओ

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!