Advertisement
संतकबीरनगर

संतकबीरनगर : खलीलाबाद ब्लॉक के ग्राम पंचायत उमरी खुर्द में “ग्राम चौपाल” आयोजित कर सुनी गई ग्रामीणों की समस्याएं, मौके पर किया गया निस्तारण

संतकबीरनगर मिशन सन्देश । ग्रामीणों को अपनी समस्याओं के लिए जिला,ब्लॉक और तहसील के अधिकारियों के चक्कर न लगाने पड़े ,इसके लिए उत्तर प्रदेश सरकार जनता के द्वार जा रही है, इसी के परिप्रेक्ष्य में “गांव की समस्या गांव में समाधान” के नाम से पूरे प्रदेश में प्रत्येक शुक्रवार को ग्राम चौपालों का आयोजन किया जा रहा है यहां से न केवल विकास की योजनाओं की जानकारी दी जा रही है बल्कि ग्रामीण अपने सुझाव व शिकायतें यहां दर्ज करा रहे हैं।

इसी कड़ी में संतकबीरनगर जिले के विकास खण्ड खलीलाबाद के ग्राम पंचायत उमरी खुर्द के पंचायत भवन पर शुक्रवार दिनाँक 2 जून 2023 को ग्राम चौपाल का आयोजन किया गया, जिसकी अध्यक्षता ग्राम प्रधान जगदीश चौधरी ने किया ।

Advertisement

इस दौरान चौपाल का संचालन करने आये सचिव पवन कुमार  पांडेय और एडीओ AG, एडीओ समाज कल्याण के सामने ग्रामीणों ने आवास,वृद्धा पेंशन,राशन कार्ड आदि समस्याओं को अवगत कराया, चौपाल में 11 मामले जिसका निस्तारण मौके पर करा दिया गया ।

इस चौपाल में निर्धारित समय सुबह 11:00 बजे एडीओ और सचिव सहित कई जिम्मेददार ग्राम चौपाल में उपस्थित हो गए थे । निर्धारित समय की ग्राम चौपाल की सूचना ग्रामीणों को दे दी गई थी,सैकड़ों ग्रामीण ग्राम चौपाल में उपस्थित थे, इस दौरान आए विभिन्न विभागों के जिम्मेदारों ने विभाग से सम्बंधित जानकारियां ग्रामीणों को दी, जिससे उपस्थित ग्रामीणों ने खूब सराहा,

Advertisement

इस बीच एडीओ और सचिव ने उपस्थित ग्रामीणों के बीच सुचारू रूप से चौपाल चलवाई और ग्रामीणों की समस्याओं को बारी बारी से सुना और निस्तारण कर लोगों को अपने स्तर से संतुष्ट किया ।

ग्राम प्रधान जगदीश चौधरी, ने भी ग्राम चौपाल में ग्रामीणों से संवाद किया और कहा कि गाँव के चहुंमुखी विकास एवं योजनाओं का लाभ पात्र ग्रामीणो को हर हाल में दिलाया जायेगा। उन्होंने प्राप्त सन्दर्भों/शिकायतों का त्वरित गति से निस्तारण में लोगों के सहयोग के लिए धन्यवाद दिया ।

Advertisement

चौपाल में उपस्थित एडीओ और सचिव ने ग्रामीणों से सीधे संवाद करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार गांव के गरीब, महिलाओं ,किसानों और नौजवानों के हितों को सर्वाेपरि रखकर उनके आर्थिक, शैक्षिक व सामाजिक उन्नयन के लिए कार्य कर रही है उन्होंने कहा गांव का चहुंमुखी और बहुमुखी किया जा रहा है ।

इस दौरान आदेश मिश्र Ado AG, संदीप कुमार एडीओ समाज कल्याण, पवन कुमार पांडे ग्राम पंचायत अधिकारी, पंकज एनआरएलएम, सुरेंद्र कुमार सफाई कर्मी, इंद्रदेव यादव अमरजीत सफाई कर्मी, अंजली यादव रोजगार सेवक, विजय पंचायत सहायक, शशि कला केयरटेकर, रितु देवी वीसी सखी सहित सैकड़ों ग्रामीण उपस्थित रहे ।

Advertisement

Related posts

पुलिस अधीक्षक ने की गयी अपराध गोष्ठी, गोष्ठी में अपराधों की समीक्षा कर उसके रोकथाम हेतु दिये आवश्यक निर्देश

Sayeed Pathan

डीएम व एसपी द्वारा संयुक्त रूप से “अमृत महोत्सव तिंरगा मार्च” को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

Sayeed Pathan

गुंडा माफियाओं की पार्टी 2024 के लोकसभा चुनाव में हो जाएंगी समाप्त:-उप मुख्यमंत्री केशव प्रसादमौर्य

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!