Advertisement
संतकबीरनगर

विद्युत समस्या को लेकर विद्युत वितरण खण्ड मेंहदावल पर ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन, एसडीएम के निर्देश पर 24 घण्टे में समस्या को दूर करने की लिए संबंधित ने दिया आश्वासन

संतकबीरनगर । जनपद के बेलहरकला का भठली (वार्ड नम्बर दो) पुरवा के ग्रामीणों ने विद्युत समस्याओं को लेकर मेंहदावल हाइड्रोलिक पावर प्लांट (मेंहदावल हाइडिल) पर सोमवार को विरोध प्रदर्शन किया, प्रदर्शन के दौरान ग्रामीणों ने जिसमे महिलाओं की संख्या ज्यादा थी प्लांट के प्रवेश द्वार पर धरना दिया और प्लांट के कार्य को रोकने का प्रयास किया लेकिन वहां मौजूद विद्युत कर्मियों ने सुरक्षा की दृष्टि से स्थानीय पुलिस को बुला लिया, उसके बावजूद ग्रामीण समस्या के हल न होने तक वहां से हटने को राजी नहीं थे ।

इस मामले की पीछे की वजह संबंधित ग्रामीणों के द्वारा दर्ज की जा रही कई शिकायतें हैं। उनका दावा है कि मेंहदावल हाइडिल प्लांट के संचालन में अक्षमता है और इससे विद्युत सप्लाई की अनियमितता और बिजली की विपरीत वोल्टेज की समस्या हो रही है। यह समस्या महीनों से चल रही है ।

Advertisement

ग्रामीणों का कहना है कि उन्होंने पिछले कई महीनों से अधिकारिकों को इस मुद्दे के बारे में सूचित किया था लेकिन कोई भी सकारात्मक कदम नहीं उठाया गया है। उनका यह मानना है कि विद्युत समस्या, प्रशासनिक लापरवाही और अधिकारियों की अक्षमता का प्रतीक है

आपको बता दें कि ग्रामीण क्षेत्रों में विद्युत समस्याएं अभी भी एक महत्वपूर्ण मुद्दा हैं और उनका समाधान आवश्यक है। क्योंकि जून की प्रचंड गर्मी में विद्युत न मिलना, महिलाओं और बच्चों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, महिलाओं को ही ज्यादातर दिन रात घर में ही रहना पड़ता है, जिससे महिलाओं सहित बच्चों में कई तरह की बीमारियां होने का अंदेशा बढ़ जाता है, इस समस्या के निराकरण के लिए संबंधित अधिकारियों को अधिक संवेदनशील होने की आवश्यकता है।

Advertisement

बतादें कि महिलाओं के हंगामे भरा प्रदर्शन की सूचना मिलने पर कई जिम्मेदार मौके से नदारद हो गए, मीडिया के द्वारा जब इस विरोध प्रदर्शन की जानकारी उप जिलाअधिकारी मेंहदावल को दी गई तो उन्होंने सम्बन्धित अधिकारियों को मामले से अवगत कराते हुए तुरंत समस्या के समाधान के लिए निर्देशित किया,,आनन फानन में संबन्धित अधिकारी गण मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों को 24 घंटे में विद्युत व्यवस्था को सुचारू रूप से संचालित करने का आश्वासन दिया ।

इस आश्वासन से ग्रामीणों की विद्युत समस्याओं का समाधान करने के लिए प्रशासनिक अधिकारियों ने तत्परता दिखाई है। उन्होंने समस्या को ठीक करने के लिए ट्रांसफॉर्मर लगाने का निर्णय लिया है, जिससे विद्युत सप्लाई की अनियमितता और बिजली की विपरीत वोल्टेज की समस्या को सुधारा जा सकेगा।

Advertisement

ट्रांसफॉर्मर का उपयोग विद्युत व्यवस्था में स्थिरता और सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए किया जाता है। इस कदम से, ग्रामीण समुदाय को स्थायी और सुरक्षित विद्युत सप्लाई की व्यवस्था मिलेगी। यह समाधान ग्रामीणों के बीच आशापूर्णता का संकेत है और उन्हें सुखद जीवन का आनंद उठाने में मदद करेगा।

इसके साथ ही, प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा ट्रांसफॉर्मर के लगाने के निर्णय से ग्रामीण समुदाय को यह भी संकेत मिला है कि सरकार उनकी समस्याओं को समझती है और उन्हें हल करने के लिए सक्रिय कदम उठा रही है।

Advertisement

Related posts

पुलिस अधीक्षक डॉ कौशतुम्भ के निर्देशन में, संतकबीरनगर पुलिस ने किए ये सराहनीय कार्य

Sayeed Pathan

क्षेत्राधिकारी द्वारा यातायात जागरुकता माह के क्रम में स्कूली छात्रों को सड़क सुरक्षा के प्रति किया गया जागरुक

Sayeed Pathan

सीएचसी के डॉक्टर और सीएमओ के ड्राइवर सहित संतकबीरनगर में मिले 52 नए कोरोना पॉज़िटिव

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!