Advertisement
राजनीतिउतर प्रदेश

संविधान और लोकतंत्र को बचाने के लिए फिरका परस्त ताकतों को हराना होगा:-सलमान खुर्शीद

लखनऊ । कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व केन्द्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद आज अपने एक दिवसीय दौरे के तहत प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय लखनऊ पहुंचे। खुर्शीद ने प्रदेश मुख्यालय पर आये हुए आयोजित लखनऊ के कांग्रेस नेताओं एवं कार्यकर्ताओं की बैठक को सम्बोधित किया। बैठक में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पूर्व सांसद बृजलाल खाबरी, प्रांतीय अध्यक्ष पूर्व मंत्री  नसीमुद्दीन सिद्दीकी,  नकुल दुबे, लखनऊ की मेयर प्रत्याशी रही संगीता जायसवाल भी प्रमुख रूप से मौजूद रही।

इस मौके पर खुर्शीद ने इलेक्ट्रॉनिक मीडिया से भी वार्ता की। जिसमें उन्होंने समान नागरिक संहिता, जातिगत जनगणना, मणिपुर हिंसा तथा विपक्षी दलों के लोकसभा चुनाव में एकजुटता आदि मुद्दों पर अपनी बात रखी। उन्होंने कहा कि आगामी दिनों में सभी विपक्षी दलों की बैठक होनी है उसमें विपक्षी दलों की एकजुटता का मुद्दा हल हो जायेगा। उन्होंने समान नागरिक संहिता पर कहा कि 2018 में जब लॉ कमीशन का गठन हो चुका था तो अब पुनः इसके गठन की आवश्यकता क्यों है? उन्होंने मणिपुर हिंसा पर कहा कि इसके लिए पूरी तौर से केन्द्र की मोदी सरकार जिम्मेदार है।

Advertisement

उत्तर प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता सचिन रावत ने जानकारी देते हुए बताया कि बैठक के दौरान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बृजलाल खाबरी जी के नेतृत्व में तथा पूर्व केन्द्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद, पूर्व मंत्री प्रांतीय अध्यक्ष नसीमुद्दीन सिद्दीकी, नकुल दुबे के समक्ष संगीता जायसवाल के साथ आये हुए लोगों ने कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। जिसमें प्रमुख रूप से मो0 आसिम नूरी, शायना खाँ, विशाल वर्मा, उत्कर्ष मिश्रा, राम नरेश जायसवाल, मो0 इमरान मो0 मुफीद, तथा सानू आदि शामिल रहे। इस अवसर पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बृजलाल खाबरी ने सदस्यता ग्रहण करने वालों को कांग्रेस तिरंगा पट्टी पहनाकर सदस्यता कार्ड देकर विधिवत रूप से पार्टी में शामिल कराया तथा सभी को बधाई दी।

प्रवक्ता ने बताया कि बैठक में उपस्थित कांग्रेसजनों से मुलाकात कर आगामी लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की जीत किस प्रकार से सुनिश्चित हो इस पर सलमान खुर्शीद जी अपने सुझाव दिये तथा उपस्थित लोगों से सुझाव मांगे। उन्होंने कहा कि हम उ0प्र0 में लगभग 33 वर्षों से सत्ता से दूर हैं लेकिन अब कुछ बदलाव होना चाहिए। 2009 के लोकसभा चुनाव में हमने सभी राजनैतिक दलों को करारी शिकस्त देते हुए प्रदेश में 22 सीटों पर जीत हासिल की थी आज फिर हमें उसी ताकत से खड़े होना होगा और यदि हम नहीं खडे़ हो पाये तो यह प्रदेश कहां जायेगा इसका अंदाज भी नहीं लगाया जा सकता। हमें अपनी आने वाली पीढ़ियों के बेहतर भविष्य के लिए आगे आकर लड़ाई लड़नी होगी।

Advertisement

उन्होंने कहा कि आज देश में नफरत एवं विघटन की राजनीति हो रही है। हिन्दू और मुस्लमान को आपस में लड़ाने की साजिशें रची जा रही हैं। लेकिन जो लोग ऐसा कर रहे हैं वह शायद यह जानते हैं कि हमारा देश गंगा जमुनी तहजीब का देश है। जहां प्रकृति भी हमें आपस में भाईचारे के साथ रहने का संदेश देती है। ऐसे में हमें एक साथ मिलकर काम करते हुए संगठन को मजबूत बनाने की आवश्यकता है। अगर हम एक साथ मिलकर काम करेंगे तो अवश्य ही हम फिरकापरस्त ताकतों को हराकर देश, संविधान और लोकतंत्र को बचा सकते हैं तथा कांग्रेस पार्टी को फिर से सत्ता में वापस ला सकते हैं।

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पूर्व सांसद बृजलाल खाबरी ने कहा कि हमारा लक्ष्य देश, संविधान तथा लोकतंत्र की रक्षा करना है। अगर हम सभी मिलकर काम करेंगे तो यह लक्ष्य जरूर प्राप्त करेंगे। आज देश की विरासत को बेचा जा रहा है सभी सरकारी उपक्रमों को निजी हाथों में बेचा जा रहा हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा की जनविरोधी नीतियों के चलते आज लाखों बेरोजगार शिक्षित युवा रोजगार की तलाश में दर-दर की ठोंकरे खाने को मजबूर हैं, जिससे हमारी आने वाली पीढ़ियों का भविष्य अंधकार में जा रहा है। महंगाई आसमान छू रही है, किसान आत्महत्या को मजबूर हैं। अगर हमने इन मुद्दों पर आगे आकर संघर्ष नहीं किया तो हमारा लोकतंत्र एवं संविधान समाप्त हो जायेगा। हमें इसके लिए सड़कों पर उतरकर संघर्ष करना होगा। हम निश्चित रूप से अपने लोकतंत्र एवं संविधान को बचाने में कामयाब होंगे।

Advertisement

बैठक में पूर्व विधायक श्याम किशोर शुक्ला, इन्दल रावत, प्रदेश महासचिव सुबोध श्रीवास्तव, वरिष्ठ कांग्रेस नेता आबिद हुसैन, वीरेन्द्र मदान, प्रमोद सिंह, दिग्विजय सिंह, वीरेन्द्र प्रताप पाण्डेय, रमेश मिश्रा, प्रवक्ता विकास श्रीवास्तव, विशाल राजपूत, राजेश सिंह काली, पुष्पेन्द्र श्रीवास्तव, आशीष दीक्षित, राघवेन्द्र नारायण तिवारी, सुशीला शर्मा, सिद्धी, कोनैन हुसैन, रूद्र दमन सिंह बब्लू, अनुराग दीक्षित, डॉ0 रेहान अहमद खान, विभा त्रिपाठी, सहित भारी संख्या में कांग्रेसजन मौजूद रहे।

Advertisement

Related posts

“9 बजे 9 मिनट अभियान” को कांग्रेस का समर्थन

Sayeed Pathan

यूपी – 2022 में समाजवादी पार्टी की सरकार बनी तो व्यापारियों द्वारा दिये गए GST में 10 प्रतिशत जोड़कर वापस किया जाएगा-: महेश कुमार गुप्ता

Sayeed Pathan

अखिल भारतीय *प्रधान संगठन” का राज्य सम्मेलन 16 सितंबर को -: जितेंद्र चौधरी

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!