Advertisement
संतकबीरनगर

संतकबीरनगर के “पोपया में ग्राम चौपाल” का आयोजन, ग्राम प्रधान और सचिव ने समस्या सुनकर किया समाधान

संतकबीरनगर मिशन सन्देश । ग्रामीणों को अपनी समस्याओं के लिए जिला,ब्लॉक और तहसील के चक्कर न लगाने पड़े ,इसके लिए उत्तर प्रदेश सरकार जनता के द्वार जा रही है, इसी के परिप्रेक्ष्य में “गांव की समस्या गांव में समाधान” के नाम से पूरे प्रदेश में प्रत्येक शुक्रवार को ग्राम चौपालों का आयोजन किया जा रहा है यहां से ग्रामीणों को न केवल ग्राम विकास योजनाओं की जानकारी मिल रही है बल्कि ग्रामीण अपने सुझाव व शिकायतें यहां दर्ज करा सकते हैं।

इसी कड़ी में संतकबीरनगर जिले के विकास खण्ड खलीलाबाद के ग्राम पंचायत पोपया के पंचायत भवन में शुक्रवार दिनाँक 14 जुलाई 2023 को ग्राम चौपाल का आयोजन किया गया, जिसकी अध्यक्षता ग्राम पंचायत अधिकारी कमलेशपति त्रिपाठी ने किया । इस दौरान जिन जिम्मेदारों को चौपाल में उपस्थित रहना चाहिए था,वो लगभग सभी नदारद रहे ।

Advertisement

ग्राम पंचायत कमलेशपति त्रिपाठी ने बताया चौपाल कुल 17 मामले आये थे, जिनमे से 15 मामलों का मौके पर समाधान करा दिया गया ।

इस चौपाल में निर्धारित समय दोपहर 11:00 बजे ग्राम पंचायत अधिकारी, कमलेशपति त्रिपाठी, ग्राम प्रधान रोजगार सेवक,पंचायत सहायक, पंचायत भवन पर पहुँच गए थे, लेकिन खेती किसानी की वजह से चौपाल में ग्रामीणों की उपस्थिति धीरे धीरे हुई कुछ समय बाद भीड़ देखने को मिली

Advertisement

इस दौरान ग्राम पंचायत अधिकारी और ग्राम प्रधान ने उपस्थित जनता के बीच सुचारू रूप से चौपाल चलवाई और जनता की समस्याओं को बारी बारी से सुना और निराकरण कर लोगों को अपने स्तर से संतुष्ट किया ।

ग्राम प्रधान ने भी ग्राम चौपाल में ग्रामीणों से संवाद किया और कहा कि गाँव के चौमुखी विकास एवं सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाओं का लाभ पात्र ग्रामीणो को हर हाल में दिलाया जायेगा। उन्होंने प्राप्त सन्दर्भों/शिकायतों का त्वरित गति से निस्तारण में लोगों के सहयोग के लिए धन्यवाद दिया ।

Advertisement

चौपाल में ग्राम पंचायत अधिकारी कमलेशपति त्रिपाठी और ग्राम प्रधान, ने ग्रामीणों से सीधे संवाद करते हुए कहा कि हमारी सरकार गांव के गरीब, महिलाओं ,किसानों और नौजवानों के हितों को सर्वाेपरि रखकर उनके आर्थिक, शैक्षिक व सामाजिक उन्नयन के लिए कार्य कर रही है उन्होंने कहा गांव का चौमुखी और बहुमुखी किया जा रहा है ।

Advertisement

Related posts

दुनियां के सबसे प्राचीन मंदिर पर माथा टेकने पहुँचे डॉ उदय प्रताप चतुर्वेदी

Sayeed Pathan

उत्तर प्रदेश से हज हेतु चयनित हुए 26,786 हज यात्री:-हज मंत्री

Sayeed Pathan

तीन माह से नहीं मिला वेतन, एम्‍बुलेंस चालक को हृदयाघात, हालत गंभीर

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!