Advertisement
अन्य

हमारा संकल्प विकसित भारत:: संतकबीरनगर के बघौली ब्लॉक के ग्राम पंचायत औरही में, ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ का हुआ शानदार आयोजन

संतकबीरनगर । बघौली ब्लॉक के ग्राम सभा औरही में रविवार को ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ का शानदार आयोजन किया गया। यह यात्रा विकास की दिशा में समर्थन और जागरूकता फैलाने का उद्देश्य रखती है। स्थानीय निवासियों ने इस यात्रा में उत्साह से भाग लिया और समृद्धि की ओर बढ़ने का संकल्प लिया। इस यात्रा ने बघौली क्षेत्र में विकास की बढ़ती हुई उम्मीदों को मजबूती से जताया।

Advertisement

विकसित भारत संकल्प यात्रा’ का मुख्य उद्देश्य ग्रामीण क्षेत्रों में विकास को प्रोत्साहित करना है। यह यात्रा सामाजिक, आर्थिक, और राजनीतिक उत्थान को बढ़ावा देने के लिए संकल्पित है। विभिन्न क्षेत्रों में शिक्षा, स्वास्थ्य, और अन्य विकास कार्यों को बढ़ावा देने के साथ-साथ सामुदायिक सहभागिता को बढ़ावा देना भी इसका मुख्य उद्देश्य है।

विकसित भारत संकल्प यात्रा’ से ग्रामीणों को कई लाभ मिल सकते हैं। इस यात्रा के माध्यम से ग्रामीण क्षेत्रों में विकास की प्रक्रिया में सकारात्मक परिवर्तन आ सकता है। यह लाभ उन्हें शिक्षा, स्वास्थ्य सुविधाएं, जल संसाधन, और रोजगार के अवसरों में सुधार प्रदान कर सकती है। साथ ही, इसके माध्यम से सामुदायिक सहभागिता में भी वृद्धि हो सकती है, जिससे सामाजिक और आर्थिक रूप से गाँवों का सुधार हो सकता है।

Advertisement

इस अवसर पर महिमा ग्राम प्रधान, बुधिराम चौधरी ई०लेखपाल.
जमाल अहमद कृषि विभाग के टीए / बी०टी०एम० / एटीएम दिनेश कुमार पाण्डेय प्राथमिक विद्यालय के हेड मास्टर, अलका पाण्डेय पंचायत सचिव, उषा देवी आंगनबाड़ी कार्यकत्री,
रेनू पाण्डेय आशा बहू, दिलजान अली रोजगार सेवक, कु० प्रिया पंचायत सहायक, रीमा गौतम समूह सखी (एन0आर०एल०एम०), दिनेश कुमार श्रीवास्तव कु० प्रिया मो० असरफ अली पोस्ट मास्टर. सहित गणमान्य उपस्थित रहे ।

Advertisement

Related posts

जिले के ऋणी कृषक दिसंबर की इस तारीख तक अपने बैंकों को नहीं दी सूचना, तो खाते से कट जाएगा पैसा

Sayeed Pathan

40 लीटर अवैध कच्ची शराब के साथ एक गिरफ्तार

Sayeed Pathan

बस्ती की बंद पड़ी चीनी मिल के बहुरेंगे दिन ! 3000 करोड़ की इस कंपनी के एमडी ने चलाने का लिया संकल्प

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!